logo-image

15 नवंबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे लुईजिन्हो फलेरियो, टीएमसी ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

टीएमसी नेता लुइज़िन्हो फलेरियो राज्यसभा के चुनाव के लिए  सोमवार 15 नवंबर को पश्चिम बंगाल विधानसभा में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

Updated on: 13 Nov 2021, 10:38 PM

कोलकाता:

गोवा के पूर्व सीएम और टीएमसी नेता लुइज़िन्हो फलेरियो राज्यसभा के चुनाव के लिए  सोमवार 15 नवंबर को पश्चिम बंगाल विधानसभा में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी उपाध्यक्ष लुईजिन्हो फलेरियो को शनिवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फलेरियो ने कांग्रेस का दशकों का साथ छोड़कर सितंबर में टीएमसी का दामन थाम लिया था. पिछले महीने उन्हें टीएमसी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था. राज्यसभा सीट के लिये उपचुनाव 29 नवंबर को होना है. उच्च सदन से टीएमसी सांसद अर्पिता घोष के इस्तीफे के बाद उपचुनाव की जरूरत पड़ी है.

टीएमसी ने ट्वीट किया, ''हम संसद के उच्च सदन के लिए लुईजिन्हो फलेरियो को नामित करते हुए बेहद प्रसन्न हैं. हमें विश्वास है कि राष्ट्र की सेवा करने के उनके प्रयासों की व्यापक रूप से सराहना की जाएगी!''

यह भी पढ़ें: मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला, सीओ समेत 6 मारे गए

राज्यसभा सीट के लिये उपचुनाव 29 नवंबर को होना है. उच्च सदन से टीएमसी सांसद अर्पिता घोष के इस्तीफे के बाद उपचुनाव की जरूरत पड़ी है. इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाली टीएमसी भाजपा शासित राज्यों गोवा और त्रिपुरा में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही है.

पार्टी ने फलेरियो के अलावा महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस तथा अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों को अपने पाले में किया है. गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिये अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोवा में पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए पिछले महीने तटीय राज्य का दौरा किया था.