News Nation Logo

BREAKING

Banner

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोलीं दिल्ली के बाबू पहाड़ों पर आग लगाते हैं और हम उसे बुझाते हैं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम से पूछा जब पहाड़ों में आग लगी थी तो आप कहां थे, आज आप वोट मांगने आए हैं

IANS | Updated on: 07 Apr 2019, 11:59:20 PM
ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

जलपाईगुड़ी:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केवल चुनाव से पहले उत्तर बंगाल आने और पहाड़ों में अशांति होने पर वहां जाने से बचने के लिए निशाना साधा. बनर्जी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "दिल्ली के बाबू पहाड़ों पर आग लगाते हैं और हम उसे बुझाते हैं. मोदी अशांति के दिनों में दार्जिलिंग नहीं आए थे. जब पहाड़ों पर अशांति थी तब भाजपा नेता कहां थे. ममता से कुछ घंटों पहले मोदी ने कूच बिहार में एक चुनावी सभा को संबोधित किया था. बनर्जी ने कहा, "अब आप चुनाव से पहले आ रहे हैं और वोट मांग रहे हैं. क्या आपको शर्म नहीं आती? आप अशांति के वक्त कहां थे? क्या आपने दार्जिलिंग में अशांति के दिनों या जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार में बाढ़ के दौरान लोगों का हालचाल जाना था? बनर्जी ने यह भी कहा कि बंगाल की जनता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को वोट क्यों दे, जबकि मोदी ने बंगाल के लिए कुछ किया ही नहीं और तो और उन्होंने राज्य का नाम बदलकर बंगाल करने के प्रस्ताव को मंजूरी तक नहीं दी है.

यह भी पढ़ें - उर्मिला मातोंडकर बोलीं, मैं चाहती तो रो रोकर वोट मांगती और सिम्पैथी हासिल करती पर ..

उन्होंने अलीपुरद्वार से जॉन बारला जैसे 'दागी' व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने के लिए भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने जॉन पर हिंसा और पहाड़ियों व मैदानों के बीच विभाजन के प्रयासों में लिप्त होने का आरोप लगाया. बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि भगवा दल युवाओं और लोगों को पैसे बांट रहा है, ताकि वे उसकी रैलियों में शामिल हों. उन्होंने कहा, "वे लोगों को धमका रहे हैं और धन शक्ति के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री द्वारा तृणमूल कांग्रेस को 'शारदा-नारदा' पार्टी करार देने पर प्रतिक्रिया देते हुए बनर्जी ने कहा, "आपने तृणमूल को 2014 में शारदा चिट फंड घोटाले और 2016 के नारदा स्टिंग मामले से जोड़ा था. लेकिन आज कूच बिहार की रैली में आपने दोनों मामलों में आरोपी लोगों के साथ मंच साझा किया."

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019 : ओडिशा में कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जनता से किया ये बड़ा वादा

निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को हटाए जाने के विवाद के बीच बनर्जी ने दावा किया कि भगवा दल अधिकारियों के तबादले कर लोकसभा चुनाव नहीं जीतेगा. उन्होंने कहा, "चुनाव से पहले कैबिनेट सचिव और आपके सचिव को क्यों नहीं हटाया जाता? आपके (मोदी) खिलाफ बहुत से आरोप हैं." खुद को चौकीदार बताने वाले मोदी पर तंज कसते हुए बनर्जी ने आश्चर्य जताया कि क्या प्रधानमंत्री को पता भी है कि एटीएम पर कितने चौकीदारों को उनकी तनख्वाह नियमित रूप से मिलती भी है.

First Published : 07 Apr 2019, 09:22:41 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो