logo-image

सुवेंदु अधिकारी के करीबी को कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौकरी का झांसा देकर ठगी का आरोप

भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधान सभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के करीबी राखल बेरा को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  सुवेंदु अधिकारी के करीबी सहयोगी राखल बेरा को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 05 Jun 2021, 11:52 PM

कोलकाता :

भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधान सभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के करीबी राखल बेरा को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  सुवेंदु अधिकारी के करीबी सहयोगी राखल बेरा को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पिछले टर्म में सुवेंदु अधिकारी सिंचाई और जलमार्ग मंत्री थे. आरोप है की उस समय राखल बेरा ने सिंचाई और जलमार्ग मंत्रालय (Irrigation & Waterways Ministry) में फर्जी नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगा था. आरोप है कि बोरा ने नौकरी का झांसा देकर 2 लाख रुपये लिए लेकिन नौकरी नहीं लगवाई.

सुवेंदु अधिकारी के करीबी सहयोगी राखल बेरा को मानिकतला पुलिस ने सुजीत डे नामक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए, कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'एक आरोपी राखल बेरा को मानिकतला पुलिस स्टेशन द्वारा फाइनेंशियल फ्रॉड के मामले में गिरफ्तार किया गया है.'

कोलकाता पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी राखल बेरा ने कथित तौर पर जुलाई और सितंबर 2019 के बीच चंचल नंदी और अन्य के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची और एक नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वाला रैकेट चलाया. शिकायतकर्ता सुजीत डे ने नौकरी की तलाश में दोनों से संपर्क किया, दोनों ने कथित तौर पर डे को सिंचाई और जलमार्ग मंत्रालय में नौकरी दिलाने का वादा किया और 2 लाख रुपये ठग लिए.