logo-image

कोलकाता: भड़काऊ नारे के मामले में पुलिस ने एक और व्यक्ति को किया गिरफ्तार

कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में जाने के दौरान कथित रूप से भड़काऊ नारे लगाने के मामले में एक और व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है

Updated on: 03 Mar 2020, 10:50 AM

कोलकाता:

कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में जाने के दौरान कथित रूप से भड़काऊ नारे लगाने के मामले में एक और व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है. इस व्यक्ति को बीजेपी का समर्थक बताया जाता है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि उत्तर 24 परगना के घोला सोडेपुर निवासी सुजीत बरुआ (51) को पुलिस ने सोमवार रात हिरासत में लिया था. उसकी पहचान एक फुटेज से की गई थी. उन्होंने बताया कि तीन अन्य गिरफ्तार 'बीजेपी समर्थकों’ की तरह बरुआ के खिलाफ भी समुदायों के बीच वैर बढ़ाने, शांति और सौहार्द में खलल डालने, लोगों को डराने-धमकाने समेत अन्य मामलों में प्रकरण दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली Y प्लस सुरक्षा, लगातार मिल रहीं थी धमकियां

आरोप है कि इन लोगों ने ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो... ’ नारा लगाया. अधिकारी ने बताया कि पहले गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से पंकज प्रसाद और सुरेंद्र कुमार तिवारी को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है, जबकि ध्रुव बसु को शहर की एक अदालत ने सोमवार को उसकी उम्र और बीमारी के कारण जमानत दे दी थी. उन्होंने कहा कि वीडियो फुटेज को गृह विभाग के साथ साझा किया गया है और महकमे की मंजूरी के बाद ही गिरफ्तारियां की गई हैं.

यह भी पढ़ें: CAA के समर्थन रैली में शामिल हुए छात्र, प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी

अधिकारी ने कहा, 'वीडियो के आधार पर पहचाने गए कुछ और लोगों की तलाश जारी है.' बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व ने घटना में किसी भी कार्यकर्ता की संलिप्तता से इनकार किया है और इसे तृणमूल कांग्रेस का काम बताया है. ‍केंद्रीय गृह मंत्री रविवार को कोलकाता की एक दिन की यात्रा पर आए थे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के चुनाव प्रचार और संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन में हुए प्रदर्शनों में संबंधित नारा लगाए जाने को लेकर विवाद रहा है.