logo-image

कोलकाता मेट्रो ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए नियमों में दी ढील

यह सुविधा पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे से अपराह्न साढ़े चार बजे तक उपलब्ध होगी. शहर के कई वृद्ध जनों ने शिकायत की थी कि मेट्रो ऐप ‘पथदिशा’ से ई पास डाउनलोड करने में उन्हें समस्या होती है.

Updated on: 15 Sep 2020, 07:15 PM

कोलकाता:

कोलकाता मेट्रो ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए मंगलवार को नियमों में ढील देते हुए भीड़भाड़ वाले घंटों को छोड़कर अन्य समय में ई-पास के बिना ट्रेन में चढ़ने की अनुमति दी. इस दौरान वरिष्ठ नागरिक, प्रवेश द्वार पर अपना पहचान पत्र दिखाकर प्रवेश ले सकते हैं. लगभग छह महीने बाद सोमवार को बहाल हुई मेट्रो सेवा ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को डिजिटल पास नहीं लेना होगा और आवश्यक दस्तावेज दिखाने के बाद उन्हें स्टेशन में प्रवेश करने और टिकट काउंटर से स्मार्ट कार्ड लेने की अनुमति होगी.

ये भी पढ़ें- 19 सितंबर से बेंगलुरू और दिल्ली के बीच चलेगी पहली किसान रेल

यह सुविधा पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे से अपराह्न साढ़े चार बजे तक उपलब्ध होगी. शहर के कई वृद्ध जनों ने शिकायत की थी कि मेट्रो ऐप ‘पथदिशा’ से ई पास डाउनलोड करने में उन्हें समस्या होती है. अधिसूचना में कहा गया, “वरिष्ठ नागरिकों ने ऐप के जरिये टिकट पास लेने में समस्या के बारे में बताया है. इसे संज्ञान में लेते हुए निर्णय लिया गया है कि वरिष्ठ नागरिकों को ई पास लेने से छूट दी जाएगी. वे आयु का प्रमाण जैसे कि आधार, पैन कार्ड, वोटर आईडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस दिखाकर मेट्रो स्टेशन में प्रवेश ले सकते हैं.”

ये भी पढ़ें- CISF की तर्ज पर करेगा काम उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षाबल : अवनीश अवस्थी

कोलकाता मेट्रो के महा प्रबंधक मनोज जोशी ने कहा कि प्रवेश द्वार पर ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि कोई अवैध रूप से नियमों में ढील का लाभ न ले सके और वरिष्ठ नागरिकों को सुविधा प्राप्त हो सके.