logo-image

कोलकाता में 7 साल की मासूम से दुष्कर्म मामले में दोषी को कोर्ट ने दी ऐसी सजा, जिंदगीभर पछताएगा

अलीपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश आरोपपत्र में आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट भी लगाया गया था.

Updated on: 07 Dec 2019, 09:19 AM

highlights

  • कोलकाता (Kolkata) की जिला अदालत (Kolkata Disctrict Court) ने बच्ची से रेप मामले में सजाई सुना.
  • उलटाडंगा मुख्यमार्ग इलाके का रहने वाला शंभू हालदार ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को लूडो खेलने के लिए अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ जघन्य अपराध किया.
  • अलीपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश आरोपपत्र में आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट भी लगाया गया था.

कोलकाता:

जहां एक तरफ देश उन्नाव रेप (Unnao Rape Case) और हैदराबाद की डॉक्टर (Hyderabad Veterinary doctor Case) से गैंगरेप सहित कई और ऐसे ही मामले को लेकर चिंतित है तो वहीं देश में एक जगह ऐसा भी था जहां एक सात साल की बच्ची के साथ रेप के मामले में कोलकाता (Kolkata) की जिला अदालत (Kolkata Disctrict Court) ने आरोपी को सजा सुना दी. मामला 2014 का है जिसमें एक अधेड़ व्यक्ति ने एक सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप में दोषी को 10 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है.

उलटाडंगा मुख्यमार्ग इलाके का रहने वाला शंभू हालदार ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को लूडो खेलने के लिए अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ जघन्य अपराध किया.

यह भी पढ़ें: बिहार में पांच साल की बच्ची के साथ हुआ रेप, बच्ची की हालत नाजुक, चल रहा है इलाज

पीड़िता की मां ने पहली जनवरी, 2014 को पुलिस को इस वारदात की सूचना दी थी, जिस आधार पर शंभू हालदार के खिलाफ उलटाडंगा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (1) (दुष्कर्म) के तहत मामला दर्ज किया गया था.
अलीपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश आरोपपत्र में आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट भी लगाया गया था.

यह भी पढ़ें: पोस्‍टमार्टम के बाद एयरलिफ्ट कर उन्नाव ले जाया जाएगा पीड़िता का शव

बता दें कि इन दिनों देश में रेप और गैंगरेप की खबरें ज्यादा सुनने में आ रही है. वहीं दूसरी तरफ हैदराबाद पुलिस ने बीते दिन (06.12.19) एनकाउंटर में वेटेरन डॉक्टर से गैंगरेप करने वाले चारों आरोपियों को मौत की नींद सुला दिया. दरअसल इन चारों आरोपियों को रात में घटनास्थल पर सीन रिक्रिएशन के लिए ले जाया गया था लेकिन अपराधी वहां से भागने के लिए पुलिस वालों की ही बंदूक छीनने लगे.

इसीलिए आत्मरक्षा में पुलिस वालों को चारों आरोपियों पर गोली चलानी पड़ी. वहीं दूसरी ओर उन्नाव रेप पीड़िता ने भी 6 दिसंबर को ही जिंदगी की जंग हार गई और उसने 11.40 पर आखिरी सांस ली.

आईएएनएस एनपुट के साथ