News Nation Logo
Banner

दीदी के गढ़ में गरजे JP नड्डा- PM किसानों को सम्मान देना चाहते हैं, लेकिन ममता बनर्जी...

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने-सामने है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान में रोड शो किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Jan 2021, 08:51:33 PM
jp nadda in west bengal

दीदी के गढ़ में गजरे नड्डा (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

West Bengal Election: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने-सामने है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने प्रेसवार्ता में कहा कि पश्चिम बंगाल में प्रशासन का राजनीतिकरण हो गया है और राजनीति का अपराधीकरण हो गया है. भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया गया है. ये सब स्पष्ट रूप से देखने को मिलता है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब मुझ जैसे प्रोटेक्टी पर प्लानिंग के तहत सड़क पर अटैक किया जाता है. साथ ही हमारे सहयोगियों पर हमला होना, इस बात को बताता है कि यहां कानून व्यवस्था आम आदमी के लिए किस प्रकार होंगी. बंगाल में लगभग 130 भाजपा के पदाधिकारियों ने अपनी जान गवाई हैं. कुल मिलाकर 300 भाजपा समर्थकों ने अपनी जान गवाई हैं.

उन्होंने आगे कहा कि  मैंने स्वयं 28 सितंबर 2019 को 100 भाजपा कार्यकर्ताओं का तर्पण किया था. वो दृश्य पूरे देश ने देखे थे. हमारे करीब 6-7 कार्यकर्ताओं की जान पिछले एक महीने में गई हैं. टीएमसी के कार्यकर्ताओं के द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते ये किया गया है. किसान सम्मान निधि योजना बंगाल में लागू नहीं है. करीब 26 लाख किसानों ने इसमें अपना पंजीकरण कराया है, जिसे ममता दीदी ने परमिशन नहीं दी है. प्रधानमंत्री किसानों को सम्मान देना चाहते हैं, लेकिन ममता दी इसमें बाधा बनी हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हम सभी ने आज शपथ ली है कि बंगाल में 40 हजार ग्राम सभाओं में भाजपा कार्यकर्ता जाएंगे, किसानों से संवाद करेंगे और एक मुट्ठी अनाज दान लेंगे. आज मैं चार घरों में गया, एक मुट्ठी अनाज लिया और प्रण लिया कि हमारी सरकार आते ही आपको किसान सम्मान निधि से सम्मानित करेंगे और साथ ही बंगाल के किसानों को मुख्य धारा में आगे लाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि बंगाल बदलाव की तरफ चल पड़ा है. ममता के पांव के नीचे से धरती खिसक चुकी है. भाजपा की तरफ बंगाल की जनता का एकतरफा रुझान बना है. आज की रैली और रोड शो में मैंने जो उत्साह देखा, वो बंगाल के सामान्य जन का उत्साह था. बड़ी संख्या में लोग वहां पूरे रास्ते में थे. पिछले एक महीने में ही मैं बंगाल के लोगों के उत्साह में बड़ा अंतर देख रहा हूं. बंगाल में भ्रष्टाचार, कट मनी, टोलाबाजी, तुष्टीकरण ये सभी चीजें बंगाल की सरकार में हो रही हैं.

नड्डा ने आगे कहा कि हमारी सरकार आते ही आयुष्मान भारत योजना पश्चिम बंगाल में लागू की जाएगी. करोड़ों परिवार यहां इस योजना के लिए पात्र हैं. दुर्भाग्य की बात है कि बंगाल के गरीब लोगों को स्वस्थ योजना का लाभ मिलने में ममता दीदी बाधा बनी हैं. बंगाल में जनता का जो विश्वास, प्रेम दिख रहा है वो भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को उत्साह दे रहा है. आने वाले समय में भाजपा बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीत कर सरकार बनाएगी. 

First Published : 09 Jan 2021, 08:14:50 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.