News Nation Logo
Banner

बंगाल विधानसभा में लगे 'जय श्रीराम' के नारे, गर्माई सियासत

बंगाल विधानसभा में शुक्रवार को बजट पेश करने के लिए जैसी ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, बीजेपी विधायकों ने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 06 Feb 2021, 10:28:58 AM
bengal

बंगाल विधानसभा में लगे 'जय श्रीराम' के नारे, गर्माई सियासत (Photo Credit: ANI)

कोलकाता:

बंगाल में विधानसभा चुनाव की आहट के साथ ही राजनीति तेज हो चली है. बंगाल की राजनीति में 'जय श्रीराम' के नारे को लेकर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को बंगाल विधानसभा में बजट पेश करने के दौरान एक बार फिर  'जय श्रीराम' के नारे लगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अंतरिम बजट पेश करने के लिए जैसे ही उठीं विपक्षी दल हंगामा करने लगे. सबसे पहले लेफ्ट और कांग्रेस ने बायकॉट किया, उसके बाद बीजेपी विधायक भी 'जय श्रीराम' का नारा लगाते हुए सदन से वॉकआउट कर गए. 

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे वित्त मंत्री अमित मित्रा की गौरमौजूदगी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बजट पेश कर रहीं थीं. मौजूदा विधानसभा कार्यकाल का यह आखिरी बजट है. चुनाव से ठीक पहले ये बजट पेश किया गया. जिसके चलते राज्य के लिए कई बड़ी और लोकलुभावन घोषणाएं की गईं.  

ममता ने जय श्रीराम को माना अपमान
दरअसल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर शनिवार को विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौजूद थीं. जब ममता बनर्जी के बोलने की बारी आई, तो भीड़ ने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए. इस पर ममता बनर्जी भड़क उठीं. उन्हें लगा कि यह नारे उन्हें चिढ़ाने के लिए लगे हैं. मुख्यमंत्री ममता ने सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक रूप देने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसी को आमंत्रित कर अपमान करना ठीक नहीं है. उन्होंने कार्यक्रम की गरिमा का भी हवाला दिया. इसके बाद ममता बनर्जी ने नेताजी जयंती समारोह में बोलने से इंकार कर दिया.

बजट में क्या खास
अब किसानों को योजना के तहत 5 हजार रुपये प्रति एकड़ के बजाय 6000 रुपये मिलेंगे. साथ ही ममता सरकार ने नए कॉमन किचन स्कीम के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट तय किया है. कॉमन किचन 'मां' स्कीम के तहत आम रसोई खोली जाएगी, जहां बेहद कम दाम में खाना परोसा जाएगा. ममता ने कहा कि 1 जनवरी से 30 जून तक सभी यात्री परिवहन वाहनों पर रोड टैक्स की छूट रहेगी. वहीं, Andal एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित किया जाएगा. साथ ही राज्य में निवेश बढ़ाने के लिए आईटी हब यानी सिलिकॉन वैली विस्तार किया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Feb 2021, 10:28:58 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.