News Nation Logo
Banner

IndiGo विमान में दिखा धुआं तो कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Aug 2022, 08:51:32 PM
indigo

कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कोलकाता में एक विमान बड़ा हादसा होते-होते बच गया. जब देश की राजधानी दिल्ली से इंडिगो विमान आसमान में उड़ा तो विमान के कार्गो होल्ड से पायलट को अचानक धुआं उठता दिखा, जिससे प्लेन में सनसनी फैल गई. इस पर पायलट ने आनन-फानन में कोलकता एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई. इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त विमान में 165 यात्री और 6 केबिन क्रू सवार थे. बताया जा रहा है कि प्लेन से सभी यात्रियों और कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया. 

एयरपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, इंडिगो विमान दिल्ली से कोलकता जा रहा था, लेकिन रविवार सुबह 10.20 बजे यह घटना घटी. एयर ट्रैफिक कंट्रोल को पूरे मामले की सूचना दी गई. विमान में धुआं की सूचना मिलते ही दो मिनट के अंदर ही कोलकाता के एयरपोर्ट ऑपरेशनल कंट्रोल सेंटर ने इमरजेंसी घोषित कर दी. विमान से लोगों को निकालने के लिए एयरपोर्ट पर दमकल, एंबुलेंस, सीआईएसएफ के जवानों को भी तैनात कर दिया गया.

जब विमान में धुआं उठता दिखा तो पायलट ने एयर ट्राफिक को आवश्यक कॉल की और अत्यधिक संकट के संकेत दिए. प्लेन में बेहद गंभीर खतरे के संकेत में यह आवश्यक कॉल की जाती है. इसके बाद करीब 10:43 बजे दिल्ली से इंडिगो की उड़ान 602513 165 यात्रियों और 6 केबिन क्रू के साथ कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरी. विमान जैसे ही रवने छुए वैसे ही यात्रियों को उसके आपातकालीन दरवाजे से बाहर निकाला गया. इसके बाद एयरपोर्ट से सुबह 11:22 बजे आपातकाल हटा लिया गया.

First Published : 21 Aug 2022, 08:38:31 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.