logo-image

VIDEO : कोलकाता की सड़क पर होने लगी नोटों की बारिश, मच गई लूट

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (Kolkata) की एक सड़क पर उस समय अजीबोगरीब हालात पैदा हो गए जब वहां नोटों की अचानक बारिश होने लगी. फिर क्‍या था, वहां लूट मच गई.

Updated on: 21 Nov 2019, 09:41 AM

नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (Kolkata) की एक सड़क पर उस समय अजीबोगरीब हालात पैदा हो गए जब वहां नोटों की अचानक बारिश होने लगी. फिर क्‍या था, वहां लूट मच गई. लोग नोट उठाने के लिए दौड़ पड़े. जिसे जो मिला, लेकर चलते बना. 100, 200, 500 और 2000 रुपये के खुले नोटों के साथ वहां नोटों के कई बंडल भी गिरे थे. यह वाकया कोलकाता की बेंटिक स्ट्रीट (Bentinck Street) सड़क पर हुई.

यह भी पढ़ें : हवा के बाद अब दिल्‍ली का पानी भी हुआ जहरीला, मोदी और केजरीवाल सरकार आमने-सामने

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) के अधिकारी बेंटिक स्ट्रीट स्थित कॉमर्शियल बिल्डिंग MK Point की पांचवीं मंजिल पर स्थित एक कंपनी के कार्यालय में छापा मारने पहुंचे थे. अफसरों को खबर मिली थी कि कंपनी में अवैध ढंग से पैसे का लेन-देन हो रहा है. टीम जैसे ही कंपनी के दफ्तर में पहुंची, वहां के कर्मचारी डर गए और इसी डर के कारण खिड़की से नोट नीचे फेंकने लगे.

यह भी पढ़ें : ट्रंप प्रशासन के इस फैसले से और मारक हो जाएगी भारतीय नौसेना की क्षमता

कमर्चारियों ने वॉशरूम की खिड़की से नोट और नोटों के बंडल नीचे फेंकना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि अफसरों ने सड़क से तीन लाख 74 हजार रुपये के नोट बरामद किए. इमारत के कार्निस से भी कुछ नोट और नोटों के बंडल बरामद किए गए. डीआरआई के अधिकारी अब कंपनी के मालिक की तलाश में जुटे हैं.