logo-image

India Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले टूटा इंडिया गठबंधन! ममता बनर्जी ने किया ये बड़ा ऐलान

India Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले बिखरने लगा है इंडिया गठबंधन का कुनबा, अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कर दिया बड़ा ऐलान

Updated on: 24 Jan 2024, 12:26 PM

highlights

  • लोकसभा चुनाव से पहले बिखरा इंडिया गठबंधन
  • टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान
  • आम चुनाव में एकला चलो का दिया नारा

New Delhi:

India Alliance: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल कांग्रेस नेतृत्व वाले इस गठबंधन में पहले से ही सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. इस बीच गठबंधन की प्रमुख सहयोगी पार्टी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. ममता बनर्जी के ऐलान के बाद यह माना जा रहा है कि आम चुनाव से पहले ही इंडिया गठबंधन टूट गया है. दरअसल ममता बनर्जी ने आगामी चुनाव में टीएमसी के अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया है. यानी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल से कांग्रेस या किसी अन्य दल को कोई टिकट नहीं मिलेगी. 

ममता बनर्जी के इस फैसले को इंडिया गठबंधन के लिए बड़ा झटका भी माना जा रहा है. दरअसल पहले से ही इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर गुत्थी उलझती जा रही है. आम आदमी पार्टी पहले ही मध्य प्रदेश, राज्सथान और छत्तीसगढ़ के चुनाव में कांग्रेस की ओर से सीटें ना दिए जाने से खफा थी, वहीं अब पश्चिम बंगाल से भी कांग्रेस ममता बनर्जी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. दूसरी तरफ नीतीश कुमार को लेकर भी एनडीए में जाने की अटकलें चल रही हैं. 

यह भी पढ़ें - Ayodhya: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, अब रात तक होंगे रामलला के दर्शन...देखें टाइमिंग

ममता बनर्जी ने दिया 'एकला चलो का नारा'
टीएमसी चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन को उस वक्त बड़ा झटका दे दिया जब उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में एकला चलो का नारा दे डाला. उन्होंने कहा कि, टीएमसी लोकसभा चुनाव में अपने दम पर ही लड़ेगी और अकेले चुनाव में उतरेगी. उनके इस ऐलान के साथ ही इंडिया गठबंधन के भविष्य पर भी संकट के बादल छा गए हैं. 

28 दलों के दम पर खड़ा हुआ था इंडिया गठबंधन
इंडिया गठबंधन को खड़ा करने के लिए 28 राजनीतिक दलों ने हाथ मिलाया था. इन दलों ने दावा किया था कि वह बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए का विजयी रथ रोक देंगे. लेकिन चुनाव में अभी दो महीने का वक्त बाकी है लेकिन एक बाद एक सहयोगी दल अपने तेवर और इरादे साफ कर रहे हैं. ममता बनर्जी के ऐलान को भी इसी कड़ी में देखा जा रहा है.