logo-image

हावड़ा में कार से 2.20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त, हीरे और सोने के गहने भी बरामद

पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी शैलेश पांडा के घर पर छापेमारी की थी। लेकिन वहां कुछ नहीं मिलने पर पुलिस ने सामने खड़ी कार को तलाशा तो उनके होश उड़ गए। कार से करोड़ों रुपये नकद और गहने बरामद किए गए हैं।

Updated on: 16 Oct 2022, 02:45 PM

New Delhi:

बंगाल में अवैध नोटों की बरामदगी का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में अब पुलिस ने राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा के शिवपुर इलाके में एक कार से नकद करीब 2.20 करोड़ रुपये की बरामदगी की है। बड़ी संख्या में नोटों के बंडलों को गाड़ी में छिपा कर रखा गया था। इसके साथ ही कार से सोने, चांदी और हीरे के भारी मात्रा में गहने भी बरामद किये गये हैं। सूत्रों के अनुसार, कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस ने शिवपुर थाने के साथ मिलकर एक खुफिया सूचना के आधार पर रविवार तड़के छापेमारी कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

बताया गया कि शिवपुर में एक आवास के सामने खड़ी सुजुकी कार से यह नकदी और जेवरात बरामद हुई। हालांकि, इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। वहीं, इतनी बड़ी मात्रा में नकदी व जेवरात की बरामदगी से इलाके में हड़कंप मच गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शिवपुर निवासी शैलेश पांडा पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। इसी मामले की जांच के सिलसिले में सुबह कोलकाता और हावड़ा पुलिस ने शिवपुर में आरोपित के घर पर छापेमारी की। पुलिस के अनुसार, घर पर कोई नहीं था। आरोपित व्यक्ति की कार घर के सामने खड़ी थी।

पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसके अंदर मौजूद नोटों के बंडल देखकर सभी के होश उड़ गए। नोटों की गिनती में 2.20 करोड़ रुपये बरामद हुए। इन नोटों व जेवरात को कार में किस उद्देश्य से और कहां ले जाने के लिए रखा गया था फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है।