logo-image

कोई कितना भी विरोध करे, किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा CAA- अमित शाह

अमित शाह ने कहा, बंगाल में जब हम प्रचार करने आए थे हमें यात्रा नहीं निकालने दी,कार्यकर्ताओं पर लाठियां चलाईं, 40 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान चली गई

Updated on: 01 Mar 2020, 03:12 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के विधानसभा चुनाव में अभी समय है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिन के दौरे पर आज कोलकाता पहुंचे हैं. यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सीएए पर बात की और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साध.

अमित शाह ने कहा, बंगाल में जब हम प्रचार करने आए थे हमें यात्रा नहीं निकालने दी,कार्यकर्ताओं पर लाठियां चलाईं, 40 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान चली गई. मगर ममता दी ये सब करके आप हमें रोक पाई हो क्या! जितना ज़ुर्म करना है कर लो बंगाल की जनता अब आपको जान चुकी है.

उन्होंने कहा, लाखों शर्णार्थियों के लिए caa लाए. पीएम ने शरणार्थियों को नागरिकता का तोहफा दिया लेकिन अब लोगों को कागजों के लिए डराया जा रहा है. उन्होंने कहा, caa किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा. कोई कितना भी विरोध कर ले नागरिकता देकर रहेंगे.

यह भी पढ़ें: भारत पर हमला करने वाले अपनी मौत तय मानें, गृह मंत्री अमित शाह ने दी दुश्मनों को चेतावनी

अमित शाह ने कहा, बीजेपी एक अभियान लेकर निकल रही है. #AarNoiAnnay(अब और अन्याय नहीं). ये बंगाल के अंदर तानाशाही ताकतों को परास्त करने की लड़ाई है. लोगों को दबाने की विचारधारा,अत्याचार की,भ्रष्टाचार करने की, विचारधारा अपने राजकुमार को वारिस बनाने की ये विचारधारा अब बंगाल में नहीं चलेगी.

यह भी पढ़ें: 'ममता प्रधानमंत्री को पत्र लिखने के बजाय धनराशि के खर्च का लेखा जोखा दें'

उन्होंने कहा, ये जो यात्रा चली है, ये रुकने वाली नहीं है. ये यात्रा जो 18 सीटों तक पहुंची है, विधानसभा में दो तिहाई बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनाकर समाप्त होने वाली है. ये यात्रा बीजेपी के विकास की नहीं है, बल्कि ये यात्रा बंगाल के विकास की यात्रा है. ये यात्रा बंगाल के गरीब के शोषण के खिलाफ संघर्ष की है. ये यात्रा सिंडीकेट को समाप्त करने की यात्रा है. ये यात्रा टोलबाजी समाप्त करने की यात्रा है. ये यात्रा धुसपैठ समाप्त करने की है. ये यात्रा करोड़ों शरणार्थियों को नागरिकता देकर सम्मान देने की है.