logo-image

हमले की लिए गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुए हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेवार ठहराया है. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह आज की घटना के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं.

Updated on: 10 Apr 2021, 06:13 PM

कोलकाता :

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुए हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेवार ठहराया है. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह आज की घटना के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा ' मैं केंद्रीय बलों को दोष नहीं देता क्योंकि वे गृह मंत्री के आदेश के तहत काम करते हैं'. पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूच बिहार के सितालकुची में हिंसा भड़क गई जिसमे चार लोगों की जान चली गई.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वो कल सुबह 10 बजे माथाभांगा अस्पताल जाएँगी और वहां से फिर अलीपुरद्वार जाएँगी। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता के कारण आज वो कूच बिहार नहीं जा सकीं। बता दें वहां आज मतदान हो रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के  इस्तीफा की मांग की है. 


ममता बनर्जी ने कहा, 'सीआरपीएफ ने आज सीतालकुची में चार लोगों को गोली मार दी. वहीं सुबह एक और शख्स की मौत हुई थी. CRPF से मेरी दुश्मनी नहीं है. लेकिन होम मिनिस्टर के इशारे पर जो साजिश रची गई है, आज सामने आया ये घटनाक्रम उसका सबूत है.'  ममता ने ये भी कहा, 'वोट देने के लिए कतार में खड़े लोगों को सीआरपीएफ ने गोली मार दी,  ये सब करने की हिम्मत उनमें कैसे हुई? बीजेपी जानती है कि वो चुनाव हार रही है इसलिए हमारे वोटरों और कार्यकर्ताओं को मरवाया जा रहा है.'

इस बीच मीडिया में चल रही खबरों पर सीआरपीएफ की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. इस हिंसा पर CRPF के तरफ से आज स्पष्टीकरण जारी किया गया है. CRPF के तरफ से कहा गया है कि सितालकुची के जिस बूथ पर हिंसा हुई थी वहां पर CRPF का कोई भी यूनिट तैनात नहीं था. CRPF के तरफ से बताया गया है कि बूथ नंबर 126 पर ना तो CRPF यूनिट तैनात था और न ही इस हिंसा में CRPF की किसी भी तरह का इन्वॉल्वमेंट है. उनका कहना है कि स्थानीय लोग पूरी जिम्मेदारी सुरक्षा बलों पर डाल रहे है हालांकि ये पूरी तरह से गलत है क्योंकि DIG ने डिटेल्स से बताया है कि घटना में सुरक्षा बलों की कोई गलती नहीं है.