News Nation Logo

अमित शाह का ममता सरकार पर निशाना, बंगालवासियों से किया ये बड़ा वादा

West Bengal Election: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जुबानी जंग जारी है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Feb 2021, 05:33:53 PM
amit shah

अमित शाह का ममता सरकार पर निशाना (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

West Bengal Election: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जुबानी जंग जारी है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल के ठाकुरनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है. अमित शाह ने ममता सरकार को लेकर कहा कि कुछ परिस्थितियों के कारण मेरा दौरा रद्द हो गया था तब ममता दीदी बहुत खुश हो गई थी. अरे ममता दीदी जब तक आप चुनाव नहीं हारतीं तब तक मैं बार-बार यहां आऊंगा.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज इस रैली में उमड़ी ये भीड़ बताती है कि पश्चिम बंगाल में अगली सरकार भाजपा की बनने जा रही है. मैंने वादा किया था कि मैं सीएए पर भ्रांति फैलाने वालों को कठोर जवाब देने जरूर आऊंगा, इसलिए आज मैं इस पावन भूमि पर आया हूं. मुझे दुख है कि रामकृष्ण परमहंस, ईश्वर चंद्र विद्यासागर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और अन्य ऐसे दिग्गजों की भूमि आज हिंसा और रक्तपात से भरी है. मैं यहां आपको आश्वासन देने के लिए हूं कि हम इस मुद्दे को हल करेंगे. गरीब, पिछड़े, आदिवासियों के कल्याण को मोदी सरकार समर्पित है. इतने वर्षों तक शासन में रहने वाले लोग गरीब के घर बिजली तक नहीं पहुंचा पाए.

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार ने 5 साल में ही हर गरीब के घर में बिजली, पानी, गैस, शौचालय पहुंचाने का अभियान शुरू किया और गरीबों के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की. बंगाल को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो पीएम मोदी के साथ काम करे और गरीबों और जरूरतमंदों की बेहतरी के लिए काम करे. जो रास्ता गुरुचंद ठाकुर और हरिश्चंद्र ठाकुर ने बताया, उसी रास्ते पर मोदी सरकार आगे बढ़ी है. दलितों, शोषितों, पिछड़ों के कल्याण के लिए मोदी सरकार समर्पित है.

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि इतने वर्षों से शासन में रहने वाले ये लोग गरीब के घर में बिजली नहीं पहुंचा पाए थे. नरेंद्र मोदी ने 5 साल में ही देश के हर गरीब को घर, बिजली कनेक्शन, गैस सिलेंडर, शौचालय, पानी पहुंचाने का काम किया और हर गरीब को 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ बीमा दिया. SC और दलितों के लिए PM मोदी ने बहुत सारी पहल की हैं. बच्चों, महिलाओं और हिंसक अपराधों की मृत्यु दर बंगाल में सबसे अधिक है. वर्तमान स्थिति में यहां विकास कैसे हो सकता है?

उन्होंने आगे कहा कि मैं लोगों से राज्य में भाजपा सरकार बनाने का आह्वान करता हूं, और हम आपके लिए सोनार बांग्ला बनाएंगे. हमने सीएए तैयार किया है और मैं आप सभी से वादा करता हूं कि टीकाकरण पूरा होते ही हम आप सभी को नागरिकता देंगे. यह संसद द्वारा गठित एक कानून है और वह इसे रोक नहीं पाएगी, और इसलिए क्योंकि उसे आगामी चुनावों में सत्ता से बाहर कर दिया जाएगा.

अमित शाह ने आगे कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सीएए में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है जो किसी भी मुस्लिम की नागरिकता को छीन ले. हम सिर्फ उन लोगों को नागरिकता देना चाहते हैं जो पिछले 70 सालों से भारत में रह रहे हैं. अफवाह फैलाने वालों के बहकावे में न आएं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Feb 2021, 05:33:53 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×