logo-image

CAA पर अमित शाह और ममता में जुबानी जंग, एक-दूसरे पर लगाए ये बड़े आरोप

पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन बिल (CAA) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने पलटवार किया है. 

Updated on: 05 May 2022, 08:55 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन बिल (CAA) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस CAA को लेकर अफवाहें फैला रही हैं कि CAA जमीन पर लागू नहीं होगा. मैं आज कहता हूं कि कोरोना की लहर समाप्त होते ही CAA को हम जमीन पर उतारेंगे. कान खोलकर तृणमूल वाले सुन लो, CAA वास्तविकता था, वास्तविकता है और वास्तविकता रहने वाला है. इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने पलटवार किया है. 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि CAA बिल लैप्स हो गया है. वे इस बिल को संसद में क्यों नहीं ला रहे हैं? मैं नहीं चाहता कि नागरिकों के अधिकारों पर अंकुश लगे. हम सभी को एक साथ रहना है, एकता हमारी ताकत है. आज वे ( अमित शाह) यहां बीएसएफ की राजनीतिक क्षेत्र में घुसपैठ करने आए थे.

अमित शाह के आरोपों पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि गृहमंत्री के रूप में अमित शाह ने CBI को छापेमारी को मजबूर कर दिया. ईद के दिन भी उन्होंने लोगों को बधाई नहीं दी. वे जनता के वोटों से गृहमंत्री और पीएम बन गए और क्या अब वे नागरिक नहीं हैं? शाह को आग से नहीं खेलना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजनीतिक चीजें करने की साजिश शाह रच रहे हैं? ऐसा नहीं होगा. बीएसएफ को राज्य पर शासन करने को मत कहो. आपका कर्तव्य है शांति बनाए रखना, न कि राजनीतिक जटिलता बढ़ाते जाना. 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बंगाल में आज अत्याचार, भ्रष्टाचार, कटमनी, सिंडिकेट का राज बंद नहीं हुआ, भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हिंसा बंद नहीं हुई है. दीदी जब तक बंगाल की जनता पर अत्याचार, भ्रष्टाचार, कटमनी, सिंडिकेट का राज समाप्त नहीं करेंगी, तब तक भाजपा अपनी लड़ाई बंद नहीं करेगी. गोरखा भाइयों-बहनों को दीदी हमेशा गुमराह करती रही है. मैं आज गोरखा भाइयों-बहनों को कहने आया हूं कि अगर कोई एक पार्टी है जो गोरखाओं के हित में सोचती है तो वो केवल भाजपा है. हमने कहा है कि संविधान की मर्यादाओं के तहत सारी समस्याओं का स्थायी राजनीतिक समाधान ढूंढ लिया जाएगा.