News Nation Logo
Banner

पश्चिम बंगाल: तेज आंधी और बारिश ने यातायात किया प्रभावित, तीन की मौत 

पश्चिम बंगाल में तेज बरसात और आंधी के कारण तीन लोगों की मौत हो गई.  पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 01 May 2022, 03:25:55 PM
west bengal

पंश्चिम बंगाल: तेज आंधी और बारिश ने यातायात किया प्रभावित (Photo Credit: twitter)

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल में तेज बरसात और आंधी के कारण तीन लोगों की मौत हो गई.  पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. शनिवार शाम कोलकाता समेत बंगाल के दक्षिणी जिलों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हुई. पुलिस ने बताया कि पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में बिजली गिरने से एक महिला और उसके बेटे की मौत हो गई. खड़गपुर में बांस का गेट गिरने से एक शख्स की मौत हो गई. आंधी-तूफान के कारण कई इलाकों मे पेड़ उखड़ गए. बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. पश्चिम बंगाल में इस तरह की स्थिति को काल बैसाखी कहा जाता है. 

नदिया जिले में आंधी के कारण पेड़ की टहनी टूटने से रवींद्रनाथ प्रमाणिक (62) नामक एक शख्स की मौत हो गई. इसके अलावा एक अन्य शख्स  आंधी की चपेट में आने से घायल हो गया. दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालूरघाट में तेज आंधी तूफान के कारण कई गांवों में भारी नुकसान पहुंचा है. इधर, पूर्व बर्धमान जिले के कटवा-अजीमगंज शाखा में रेल पटरी के में रेल पटरी पर पेड़ गिरने की वजह से ट्रेन की सेवाएं प्रभावित हुई.

राजधानी कोलकाता में वैसी बारिश नहीं हुई. कोलकाता व इसके आसपास के जिलों हावड़ा, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और हुगली में हल्की बारिश हुई है. विभिन्न जिलों में शनिवार को आसमान में काले बादल छाए रहे. पुरुलिया, बांकुडा, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, दुर्गापुर व बर्धमान जिले में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई. अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक राज्य में छिटपुट बारिश जारी रहेगी. इसके साथ भीषण गर्मी में थोड़ी कमी आएगी.

First Published : 01 May 2022, 03:22:56 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.