logo-image

प. बंगाल सियासत में हो सकता है बड़ा उलटफेर, राज्यपाल से मिलने पहुंचे गांगुली

पश्चिम बंगाल में विधनसभा चुनाव के एलान से पहले ही सियासत तेज हो गयी है. पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली रविवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने राजभवन पहुंचे.

Updated on: 27 Dec 2020, 08:06 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में विधनसभा चुनाव के एलान से पहले ही सियासत तेज हो गयी है. पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली रविवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने राजभवन पहुंचे. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली रविवार शाम 4.40 बजे अचानक राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने राजभवन पहुंचे.

इसी बीच पश्चिम बंगाल की राजनीति में अटकलों का बाजार गर्म है. वैसे पूर्व क्रिकेटर सौरभ गांगुली की राज्यपाल के साथ यह मुलाकात राजनीतिक कारणों से या फिर किसी अन्य कारणों से है, अभी तक कुछ साफ नहीं है. वैसे बता दें कि सौरभ गांगुली की राजनीति में एंट्री को लेकर कई तरह की अटकलें लगायी जा रही है. कुछ दिनों पहले ही राज्य के दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि बंगाल में भाजपा 200 से अधिक सीटों के साथ सत्ता में आ रही है. बंगाल का भूमिपुत्र ही मुख्यमंत्री होगा.

बता दें कि राजनीति में अपनी एंट्री को ले कर सौरभ गांगुली अभी तक कुछ बोला नहीं है. वैसे सौरभ गांगुली ने इस बात को कभी नाकारा भी नहीं है. इन्ही सब के बीच पूर्व क्रिकेटर गांगुली आज राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे हैं. उल्लेखीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले महीने की 12 तारीख को फिर से बंगाल दौरे पर आ रहे हैं. अमित शाह की हावड़ा में एक जनसभा आयोजित होने की भी संभावना है. ऐसे में अब सवाल उठने लगा है कि क्या अमित शाह के इस दौरे के दौरान कोई बड़ा दल-बदल होने वाला है?