logo-image

बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य अस्पताल में भर्ती

पिछले हफ्ते पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी मीरा भट्टाचार्य कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. मीरा भट्टाचार्ज को उनकी हालत को देखते हुए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वाम मोर्चा की दिग्गज नेता का इलाज घर पर ही किया जा रहा था.

Updated on: 26 May 2021, 12:29 AM

highlights

  • भट्टाचार्य पिछले सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए
  • 77 वर्षीय वाम मोर्चा के नेता की हालत स्थिर है और वह इलाज के बाद सही प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य का ऑक्सीजन स्तर अचानक गिरने के बाद मंगलवार को उन्हें यहां के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया. अनुभवी माकपा नेता पिछले सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए. अस्पताल की ओर से जारी ताजा मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि 77 वर्षीय वाम मोर्चा के नेता की हालत स्थिर है और वह इलाज के बाद सही प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. बुलेटिन में कहा गया है, पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री ने 25 मई को दोपहर 12.32 बजे वुडलैंड्स अस्पताल के क्रिटिकल केयर विभाग में डॉ. कौशिक चक्रवर्ती, कंसल्टेंट फिजिशियन, डॉ. ध्रुबो भट्टाचार्य, कंसल्टेंट फिजिशियन और डॉ. सौतिक पांडा, कंसल्टेंट क्रिटिकल केयर में भर्ती कराया गया था. मेडिकल बोर्ड में उनके होम फिजिशियन डॉ. सोमनाथ मैती, चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉ. अंकन बंद्योपाध्याय और कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. सरोज मंडल भी शामिल हैं.

बुलेटिन में कहा गया है कि वह सचेत हैं और सतर्क हैं एवं मौखिक रूप से संचार भी कर रहे हैं और उनकी रक्तचाप नाड़ी स्थिर है. इसमें बताया गया है कि सभी आवश्यक रक्त जांच भेज दी गई है. इलाज करने वाले डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर निरंतर निगरानी रख रहे हैं और समय-समय पर उचित उपाय किया जा रहा है. पिछले हफ्ते पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी मीरा भट्टाचार्य कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. मीरा भट्टाचार्ज को उनकी हालत को देखते हुए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वाम मोर्चा की दिग्गज नेता का इलाज घर पर ही किया जा रहा था.

मंगलवार की सुबह, भट्टाचार्ज को अचानक अस्वस्थता महसूस हुई और उनका ऑक्सीजन स्तर गिरना शुरू हो गया. उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल रेफर कर दिया और उसे तुरंत वुडलैंड्स अस्पताल ले जाया गया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, यह सुनकर चिंतित हूं कि पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की और उनके अच्छे होने की कामना की. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया, "पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के अस्पताल में भर्ती होने के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. अस्पताल अधिकारियों से अपडेट प्राप्त कर रहा हूं."