News Nation Logo

कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर इमारत की 13वीं मंजिल पर लगी आग, 7 की मौत

पश्चिम बंगाल (West Bengal) से आगजनी की एक बड़ी घटना सामने आ रही है. कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर स्थित एक बहुमंजिला इमारत में अचानक भीषण आग लग गई है, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Mar 2021, 11:48:50 PM
fire in wb

बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर लगी आग (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) से आगजनी की एक बड़ी घटना सामने आ रही है. कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर स्थित एक बहुमंजिला इमारत में अचानक भीषण आग लग गई है, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई. घर से धुआं उठता देखकर बिल्डिंग के सारे भागकर बाहर आ गए. स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में जुट गई है. घटनास्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस लोगों को मौके से हटा रही है. वहीं आग लगने की वजह से 7 की मौत हो गई है.

कोलकाता के स्ट्रैंड रोड स्थित एक बहुमंजिला इमारत के 13वीं मंजिल पर भयावह आगजनी की घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया है. घटना के बाद इलाके में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग को बुझाने का प्रयास कर रही है. बताया जाता है कि सोमवार की शाम करीब 6:10 बजे यह आगजनी की घटना घटित हुई है. 

सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. पुलिस कमिश्नर भी दमकल कर्मचारियों के साथ मौके पर मौजूद हैं. इसके अलावा मंत्री सुजीत बोस और फिरहाद हाकिम भी मौजूद हैं. आग की जानकारी मिलते ही इमारत के आसपास ट्रैफिक बंद कर दिया गया और इमारत को खाली करा लिया गया था.
 
जानकारी के अनुसार, मृतकों में दो आरपीएफ के जवान, एक एएसआई और चार दमकल कर्मचारी शामिल हैं. राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. हालांकि, बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के ज्यादातर हिस्से में आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन इमारत में 6-7 दमकल कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका है. 

महाराष्ट्र के पुणे में लगी थी भीषण आग 

आपको बता दें कि इसे पहले महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के पुणे में पिछले भीषण आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया थी. इसके बाद स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी. सूचना पर आनन-फानन में घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. हालांकि, बाद में दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया था. ये आग पुणे के बिबवेवाड़ी इलाके में स्थित एक गोदाम में लगी है. 

गौरतलब है कि इससे पहले पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में आग लग गई थी. इस हादसे में सीरम इंस्टीट्यूट के कई कर्मचारियों की मौत हो गई. इस पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन अदार पूनावाला ने कुछ लोगों की मौत होने की जानकारी दी और अपनी संवेदना व्यक्त की थी. बता दें कि सिरम इंस्टीट्यूट हादसे में मृतकों के परिवार को आर्थिक मदद देने की बात कही है. परिवार को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 08:08:02 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.