News Nation Logo
Banner

BJP अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ TMC नेता ने दर्जा कराया FIR, दिया था विवादित बयान

दिलीप घोष ने अपने बयान में कहा था कि जो लोग सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएंगे उसको सीधा गोली मार देंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 14 Jan 2020, 05:12:06 PM
तृणमूल कांग्रेस नेता कृष्णेंदु बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस नेता कृष्णेंदु बनर्जी (Photo Credit: ANI)

कोलकाता:  

तृणमूल कांग्रेस के नेता कृष्णेंदु बनर्जी ने नदिया में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया है. दिलीप घोष के बयान की निंदा करते हुए उन्होंने उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. दिलीप घोष ने अपने बयान में कहा था कि जो लोग सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएंगे उसको सीधा गोली मार देंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, असम और कर्नाटक में हमारी सरकार ने दंगाइयों को गोली मारी थी. जो लोग सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा वो कुत्ता है.

नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. इसको लेकर दिलीप घोष ने कहा था कि जो लोग संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा उसको लाठी से मारेंगे, जेल में ठूस देंगे और सीधे गोली मार देंगे. जैसे यूपी में दंगाइयों को गोली मारी थी, वैसे अब बंगाल में भी गोली मारेंगे. उनके बयान की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी निंदा की थी. वहीं इससे पहले नागरिकता कानून को लेकर पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी है. बंगाल में जहां बीजेपी सीएए के समर्थन में रैली करती है, तो वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस कानून को वापस लेने की मांग कर रही है.

यह भी पढ़ें- Republic Day 2020: जब परेड में शामिल होंगे सर्जिकल स्ट्राइक के जांबाज 

सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन से भड़की हिंसा में बंगाल में काफी मात्रा में सरकारी संपत्तियों का नुकसान पहुंचाया गया था. इस दौरान बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने ममता बनर्जी समेत दंगाइयों पर निशाना साधा. साथ ही दंगाइयों को कड़ी चेतावनी भी दी. दिलीप घोष ने दंगाइयों के ऊपर प्रहार करते हुए कहा कि आप यहां आएंगे, हमारा खाना खाएंगे, यहां रहेंगे और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाएंगे. क्या यह आपकी ज़मींदारी है? हम तुम्हें लाठियों से मारेंगे, तुम्हें गोली मार देंगे और तुम्हें जेल में डाल देंगे. दिलीप घोष के इस बयान के बाद ममता बनर्जी ने इसको कड़े लहजे में जवाब देते हुए कहा कि यह शर्मनाक है.

यह भी पढ़ें- DSP दविंदर सिंह को भारत सरकार ने नहीं दिया था कोई पदक, केवल एक पदक

ममता बनर्जी ने कहा कि यह कितनी शर्म की बात है. आप यह कैसे कह सकते हैं? उसका नाम लेना भी शर्म की बात है. आप फायरिंग को बढ़ावा दे रहे हैं. यह यूपी नहीं है. यहां फायरिंग नहीं होगी. अगर कल कुछ अनहोनी होती है, तो आप भी उतने ही जिम्मेदार होंगे. आप विरोध कर रहे लोगों को मारना चाहते हैं? बीजेपी अध्यक्ष ने राज्य में बंगाली हिंदुओं के हितों को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान करने को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने दावा किया कि भारत में दो करोड़ मुस्लिम घुसपैठिए हैं. उन्होंने कहा, 'सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही एक करोड़ घुसपैठिए हैं और ममता बनर्जी उन्हें बचाने की कोशिश कर रही हैं.

First Published : 14 Jan 2020, 04:57:29 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.