logo-image

बंगाल चुनाव में ऑडियो टेप की एंट्री, BJP ने CM ममता बनर्जी पर लगाया ये बड़ा आरोप

भारतीय जनता पार्टी ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग के जरिए दावा किया है कि सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी नेता और तामलुक के जिला उपाध्यक्ष प्रलय पाल को फोन किया.

Updated on: 27 Mar 2021, 06:28 PM

कोलकाता :

पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग जारी है. आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर जारी है. भारतीय जनता पार्टी ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग के जरिए दावा किया है कि सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी नेता और तामलुक के जिला उपाध्यक्ष प्रलय पाल को फोन किया. ऑडियो के अनुसर बीजेपी दावा कर रही है कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के बीजेपी नेता प्रलय पाल से चुनाव में मदद की गुहार लगाई, जिसे प्रलय पाल ने ठुकरा दिया. जब कॉल रिकॉर्ड वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सियासी सरगर्मी चढ़ गई.

पश्चिम बंगाल में शनिवार को विधानसभा चुनाव ( Voting in West Bengal Assembly Election ) के लिए मतदान को लेकर लोगों में यहां पर्याप्त उत्साह देखा गया. 30 विधानसभा क्षेत्रों में 73 लाख मतदाताओं में से आधे से अधिक पहले ही अपना वोट डाल चुके हैं. इस बीच 60 से अधिक बूथों पर ईवीएम की खराबी और हिंसा के आरोप की रिपोर्ट आई है. लंबी कतारों से पता चलता है कि लोग मतदान को गंभीरता से ले रहे हैं. इन सीटों पर कुल उम्मीदवार 191 हैं, जिसमें 21 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं.

पूर्वी मिदनापुर में वोटिंग से पहले भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सत्सतामल में शनिवार तड़के हुई गोलीबारी की घटना में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. बांकुड़ा जिले में 20 बूथों पर, झारग्राम में आठ और पुरुलिया में 39 मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की खबरें सामने आईं. लोगों ने कहा कि उन्हें अपना मतदान करने के लिए दो घंटे से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा.

सुवेन्दु अधिकारी के भाई और भाजपा नेता सोमेंदु अधिकारी ने तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास और उनकी पत्नी पर तीन मतदान केंद्रों पर मतदान में धांधली का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "मेरे आगमन के बाद उन्हें अपनी शरारती हरकतों को जारी रखने में समस्या पैदा हुई, इसलिए उन्होंने मेरी कार पर हमला किया और मेरी चालक की पिटाई की."

अधिकारी भाई-बहनों में से एक दिब्येंदु अधिकारी ने मीडिया को बताया कि उन्हें पता चला है कि तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास की मदद से उनके भाई के वाहन पर कोंटाई में हमला हुआ है. उन्होंने कहा, "सौमेंदु घायल नहीं हैं. ड्राइवर को पीटा गया था. मैंने पुलिस ऑब्जर्वर को सूचित किया है."