News Nation Logo
Banner

ईडी की छापेमारी में अर्पिता के घर से मिली संदिग्ध डायरी, छिपे हो सकते हैं कई राज 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 31 Jul 2022, 08:10:32 AM
arpita2

Arpita Mukherjee black diary (Photo Credit: ani)

highlights

  • डायरी में घोटाले के कई राज छिपे हो सकते हैं
  • डायरी में जरूरी सीरियल नंबर दर्ज हैं
  • अर्पिता के दो घरों से 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में स्कूल सेवा आयोग भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ चटर्जी (parth chatterjee) की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के घर से करोड़ों रुपये जब्त किए गए हैं. अब तक ईडी(ED) की छापेमारी में अर्पिता के दो घरों से 50 करोड़ रुपये नकद की बरामदगी हुई है. इसके साथ एक काली डायरी को लेकर चर्चा हो रही है. प्रवर्तन निदेशालय का अनुमान है कि इस डायरी में शिक्षक भर्ती घोटाले के कई राज छिपे हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस डायरी में जरूरी सीरियल नंबर दर्ज हैं. इस बारे में पूछताछ को लेकर न अर्पिता कुछ कह रही हैं न ही पार्थ मुंह खोलने को तैयार हैं. जांच एजेंसी को अब तक यह समझ में नहीं आ रहा है कि ये सीरियल नंबर क्या हो सकते हैं?

ईडी को इस डायरी से कई अहम सुराग मिले हैं. इस डायरी में कुछ एडमिट कार्ड नंबर और साथ में नाम लिखे हैं. इसके बारे में अधिकारियों का मानना है कि ये उन्हीं लोगों के नंबर हो सकते हैं. जिन्होंने नौकरी के लिए पैसे दिये हैं.

ईडी का अनुमान है कि इस डायरी में कई लोगों के फोन नंबर और नाम शामिल हो सकते हैं. यह डायरी बेहद खास मानी जा रही है. एक अनुमान लगाया जा रहा है कि ये केंद्रीय एजेंसियों के लिए बड़ा सबूत बन सकती है. ऐसी ही एक डायरी शारदा घोटाले की जांच के दौरान भी ईडी के हाथ लगी थी. इसके बाद कई बड़े खुलासे हुए थे.
गौरतलब है कि पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के बैंक खातों को ईडी  फ्रीज कर रही है. अर्पिता मुखर्जी के कम से कम तीन बैंक खातों से लेनदेन पर रोक लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसमें जांच एजेंसी को कम से कम दो करोड़ रुपये बरामद हुए हैं.

 

First Published : 31 Jul 2022, 07:36:12 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.