News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

उत्तरी बंगाल में भूकंप के झटके से हिलने लगे लोग,भूटान में एपिक सेंटर

मिली जानकारी के मुताबिक किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है. भूकंप का एपिक सेंटर भूटान था. भूकंप की तीव्रता 4.2 बताई जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 06 Jan 2022, 11:26:41 PM
Earthquake

Earthquake (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

गुरुवार रात बंगाल के सिलीगुड़ी में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. यह घटना रात में 8 बजकर 16 मिनट पर हुई. घटना के वक्त ज्यादातक लोग अपने घरों में ही थे. तभी एकाएक धरती हिलने लगी. लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आए. भूकंप के झटके कुछ ही सेकेंड महसूस हुए. मिली जानकारी के मुताबिक किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है. भूकंप का एपिक सेंटर भूटान था. भूकंप की तीव्रता 4.2 बताई जा रही है.

सिलीगुड़ी में इससे पहले 5 अप्रैल 2021 को भूकंप के झटके महसूस हुए थे. उसके बाद आज 4.2 की तीव्रता से झटके महसूस किए गए हैं. पिछले साल भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई थी. आज के मुकाबले पिछले साल आई भूकंप की तीव्रता ज्यादा थी. 

पिछले साल जब भूकंप के झटके महसूस किए गए थे तो सिलीगुड़ी के अलावा उत्तर बंगाल के कई जिलों के अलावा बिहार और असम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. आपको बता दें कि पिछले साल भूकंप के झटके पांच से छह सेकेंड तक लगते रहे. सिलीगुड़ी में ही सबसे ज्यादा झटके महसूस किए गए थे. 

यह भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव होने पर लक्षण न दिखे तो सरकार की इन गाइडलाइंस का करें पालन

जब भी बंगाल में भूकंप के झटके महसूस होते हैं, साल 2011 की याद ताजा हो जाती है. साल 2011 में यहां भूकंप से काफी नुकसान हुआ था. जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. 

First Published : 06 Jan 2022, 11:08:37 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो