News Nation Logo

e-nuggets fraud case: कोलकाता पुलिस ने बैंक अकाउंट से 32 करोड़ रुपये किए जब्त

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Oct 2022, 02:21:17 PM
Kolkata Police

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलकाता:  

करोड़ों रुपये के ई-नगेट्स मोबाइल गेमिंग धोखाधड़ी घोटाले में मुख्य आरोपी आमिर खान द्वारा इस्तेमाल किए गए विभिन्न बैंक खातों से 32 करोड़ रुपये की नई राशि जब्त की गई है. कोलकाता पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. हाल ही में 1,195 बैंक खातों से जब्ती की गई, जिन्हें मुख्य आरोपी ने घोटाले की आय जमा करने के लिए किराए पर लिया था. शहर के पुलिस सूत्रों ने कहा कि उनके मुखबिरों द्वारा सूचना दिए जाने पर, पुलिस ने कोलकाता के साल्ट लेक में सैला टॉवर परिसर में एक फ्लैट पर छापा मारा. वहां एक विशेष कार्यालय से उन्हें कई बैंक खातों में 32 करोड़ रुपये की जमा राशि मिली.

कोलकाता पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई जब्ती में राशि बढ़कर 132.87 करोड़ रुपये हो गई, जिसमें से ईडी द्वारा 36.95 करोड़ रुपये की रिकवरी शामिल थी.

मुख्य आरोपी आमिर खान फिलहाल पुलिस हिरासत में है और उसे 21 अक्टूबर को कोलकाता की निचली अदालत में फिर से पेश किया जाएगा.

इस बीच, ईडी के अधिकारी खान को न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए अदालत के फैसले का इंतजार कर रहे हैं ताकि वे उनसे पैसे के लेन-देन और घोटाले के लाभार्थियों से पूछताछ कर सकें.

कोलकाता पुलिस ने खान को 24 सितंबर को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया था. इसके बाद, उसके पांच करीबी साथियों को भी गिरफ्तार किया गया. खान का एक अन्य करीबी सुभोजीत श्रीमानी अभी भी फरार है और शहर की पुलिस ने उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. माना जाता है कि श्रीमानी ने हाल ही में दुबई में शरण ली है.

ईडी ने कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में शाही अस्तबल लेन स्थित आमिर खान के पिता नसीर खान के आवास से 10 सितंबर को 17.32 करोड़ रुपये की नकद जब्ती के साथ ई-नगेट्स घोटाले में जांच शुरू की थी.

आमिर खान ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया था, जिसे लोगों को ठगने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया था.

First Published : 12 Oct 2022, 02:21:17 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.