logo-image

धनखड़ ने लाउडस्पीकर से कार्यक्रम को किया संबोधित, तृणमूल ने नियमों के उल्लंघन का लगाया आरोप

धनखड़ ने बुधवार की शाम को हावड़ा ग्रामीण के श्यामपुर पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित अनंतपुर मिल मैदान में 10 दिवसीय मेले का उद्घाटन किया था.

Updated on: 20 Feb 2020, 03:30 PM

हावड़ा:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा एक कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को लाउडस्पीकर के जरिये संबोधित करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया और तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उन्होंने राज्य बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर लगाई गई पाबंदियों का उल्लंघन किया है. धनखड़ ने बुधवार की शाम को हावड़ा ग्रामीण के श्यामपुर पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित अनंतपुर मिल मैदान में 10 दिवसीय मेले का उद्घाटन किया था.

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि अगर एक व्यक्ति शिक्षित होता है तो इससे सिर्फ उसे मदद मिलती है लेकिन जब एक लड़की शिक्षित होती है तो पूरे समाज का उत्थान करती है. मंच के पास आठ लाउडस्पीकर लगाए गए थे जहां से धनखड़ ने मेला मैदान में स्थित स्थानीय लोगों को संबोधित किया. इस मामले को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं. राजभवन ने भी मामले में कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. आयोजकों ने कहा कि उन्होंने मेले के लिये पुलिस से इजाजत ली थी. आयोजन समिति के प्रमुख भोलानाथ मंडल ने कहा कि राज्यपाल के संबोधन के दौरान सिर्फ मंच के करीब स्थित लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल किया गया और मैदान के बाहर लगे लाउड स्पीकरों को बंद कर दिया गया था.

उन्होंने कहा, “अनंतपुर में काली पूजा और मेले का आयोजन बेहद पुरानी परंपरा है. लाउडस्पीकर इस्तेमाल करने के अलावा हमारे पास कोई और विकल्प नहीं था.” तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय विधायक कालीपद मंडल ने राज्यपाल की आलोचना की और कहा कि उन्होंने जो किया वह कानूनी नहीं है क्योंकि प्रदेश में चल रही माध्यमिक परीक्षाओं के कारण लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर पाबंदी है. जिला प्रशासन के एक सूत्र ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि आयोजकों के पास लाउड स्पीकरों के इस्तेमाल की इजाजत थी या नहीं.