News Nation Logo

पश्चिम बंगालः लॉक डाउन से शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, मची अफरा-तफरी

घोषणा होने के तुरंत बाद ही पश्चिम बंगाल के आसनसोल और दुर्गापुर जैसे शहरों में बड़ी संख्या में लोग शराब दुकानों पर पहुंच रहे है. लोग यहां लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर शराब खरीद रहे है. कई लोग तो पेटी पेटी भर के शराब की खरीदारी कर रहे है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 15 May 2021, 08:05:50 PM
wine shop

पश्चिम बंगाल में शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पश्चिम बंगाल में लगा संपूर्ण लॉक डाउन
  • शराब की दुकानों पर लगी भीड़, मची अफरा-तफरी
  • कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लिया फैसला

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखकर प्रदेश में लॉक डाउन का ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल में 16 मई से 30 मई तक बंगाल में लॉक डाउन रहेगा. राज्य की टीएमसी सरकार की इस घोषणा के बाद जहां आम लोग अपने लिए जरूरी सामान खरीद रहे है, वहीं शराबियों द्वारा भी अपनी ओर से इसकी जमकर तैयारियां की जा रही है. घोषणा होने के तुरंत बाद ही पश्चिम बंगाल के आसनसोल और दुर्गापुर जैसे शहरों में बड़ी संख्या में लोग शराब दुकानों पर पहुंच रहे है. लोग यहां लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर शराब खरीद रहे है. यही नही कई लोग तो पेटी पेटी भर के शराब की खरीदारी कर रहे है ताकि  लॉक डाउन में उन्हें शराब की कमी का सामना न करना पड़े. 

इसके पहले शनिवार को राज्य के प्रमुख शासन सचिव ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मार्केट, शॉपिंग और स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बंद रहेंगे. वहीं सब्जी, राशन की दुकानें, मिठाई, फल, दूध, और मीट की दुकानें सुबह 7 से 10 बजे तक खुली रहेंगी. पार्क, चिड़ियाघर, मेट्रों, बस, अंतर्देशीय जलमार्ग और सभी अंतर राज्य रेल सेवाएं बंद रहेंगी. ई-कॉमर्स और होम डिलीवरी की पर किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है. इसके अलावा बैंक और वित्तीय संस्थान सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे.

बंगाल में अब शादी समारोह में 50 से अधिक व्यक्तियों को आने की अनुमति नहीं होगी. वहीं अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों के आने की इजाजत नहीं होगी. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 20,839 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 10,73,956 हो गई. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में दी गई. कोरोना वायरस से 129 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 12,857 हो गई.

साथ ही बुधवार के बाद बीमारी से 19,181 लोग ठीक हुए जिससे ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 9,30,886 हो चुकी है.बुलेटिन में बताया गया कि पश्चिम बंगाल में वर्तमान में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,30,213 है. संक्रमण से जान गंवाने वाले 129 मरीजों में से 39 कोलकाता से और 25 उत्तर 24 परगना जिले से हैं. शेष लोगों की मौत अन्य जिलों में हुई. उत्तर 24 परगना जिले में सर्वाधिक 4131 नए मामले सामने आए. इसके बाद कोलकाता में 3924 नए मामले दर्ज किए गए. बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में बुधवार से कोविड-19 के कुल 70,473 नमूनों की जांच की गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 07:40:37 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.