News Nation Logo
Banner

कोल तस्करी में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा से CBI ने की डेढ़ घंटे पूछताछ

कोल स्मगलिंग मामले में सीबीआई ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी और साली पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला से सीबीआई आज पूछताछ करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Feb 2021, 01:34:42 PM
Rujira Banerji

भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर से निकलतीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Photo Credit: ANI)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी एक बार फिर तेज हो गई है. कोल स्मगलिंग मामले में सीबीआई ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी और साली पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला से सीबीआई आज पूछताछ करेगी. पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची है. इससे पहले मुख्यमंत्री अभिषेक बनर्जी के घर पहुंचीं. वहां कुछ समय रहने के बाद जैसे ही वह बाहर निकलीं, सीबीआई की टीम रूजिरा से पूछताछ के लिए पहुंच गई. सीबीआई ने करीब डेढ़ घंटे तक रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की

सीबीआई ने रूजिरा नरूला को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. रुजिरा से गवाह के तौर पर पूछताछ होनी है. इससे पहले सीबीआई ने रुजिरा नरूला बनर्जी ने सोमवार को सीबीआई को चिट्ठी लिखकर अधिकारियों से घर पर 23 फरवरी को पूछताछ के लिए कहा था. सीबीआई ने सोमवार को अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से भी पूछताछ की. 

ये है मामला?
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 27 नवंबर, 2020 को ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ECL) के कई अधिकारियों-कर्मचारियों और  अनूप मांझी उर्फ लाला, सीआईएसएफ और रेलवे के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. आरोप था कि ईसीएल, सीआईएसएफ, रेलवे और संबंधित अन्य विभागों के अधिकारियों की मिलीभगत से ईसीएल के लीजहोल्ड क्षेत्र से कोयले की चोरी और तस्करी की गई.

अभिषेक बनर्जी के करीबी का नाम आया सामने
दरअसल सीबीआई ने कई लीज एरिया में टास्क फोर्स में रेड की थी. इसके बाद मई 2020 में एफआईआर दर्ज की गई थी. सीबीआई ने जब जांच शुरू की तो अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा का नाम सामने आया. विनय मिश्रा को लेकर सीबीआई ने चार बार नोटिस भी जारी किए लेकिन वह सीबीआई के सामने कभी पेश नहीं हुआ. इसके बाद विनय मिश्रा के खिलाफ गैर जमानती वारंट और लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया. 

First Published : 23 Feb 2021, 11:53:06 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.