logo-image

Coal Scam Case: सीबीआई आज करेगी रुजिरा नरुला बनर्जी से पूछताछ

ममता बनर्जी के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee), उनकी पत्नी रुजिरा नरुला बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) और रुजिरा की बहन मेनका गंभीर पर CBI ने शिकंजा कसा है.

Updated on: 23 Feb 2021, 08:05 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के परिवार पर CBI की कार्रवाई से बीजेपी (BJP) और टीएमसी (TMC) के बीच सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. सीबीआई (CBI) मंगलावर को इस घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) से पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि सीबीआई यह पूछताछ  कोलकाता ऑफिस या रूजिरा के आवास पर सुबह 11 से 3 बजे तक होगी. बता दें कि ममता बनर्जी के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee), उनकी पत्नी रुजिरा नरुला बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) और रुजिरा की बहन मेनका गंभीर पर CBI ने शिकंजा कसा है. 

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का करेंगे उद्घाटन

बता दें कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी और उनकी साली का नाम भी सामने आया है. अभिषेक बनर्जी की पत्नी को सीबीआई इस मामले में दो बार नोटिस भी भेज चुकी है और आज सुबह 11 बजे अभिषेक बनर्जी की साली के आवास पर सीबीआई पूछताछ करेगी. सीबीआई के मुताबिक अभिषेक बनर्जी की पत्नी के बैंक खाते से कुछ अनियमितताएं पाईं गईं हैं. सीबीआई ने बताया कि उनकी पत्नी के बैंक खाते से दो बड़े ट्रांजिक्शन विदेशों से विदेशी करेंसी के लिए किए गए हैं. पहला लेन देन लंदन से किया गया है जबकि दूसरा लेन देन थाईलैंड से किया गया है. सीबीआई उनकी पत्नी का नाम कोल स्कैम कनेक्शन का आरोप लगा रही है. सीबीआई अभिषेक की पत्नी का केस स्कैंडल से जोड़कर छानबीन कर रही है. इसी मामले में सोमवार को 11 बजे सीबीआई उनकी पत्नी की बहन के आवास पर उनसे पुछताछ करेगी. 

यह भी पढ़ें : कोरोना वैक्‍सीनेशन में जल्‍द हो सकती है प्राइवेट सेक्‍टर की एंट्री, ये है केंद्र सरकार का प्‍लान

सीबीआई ने पिछले कुछ समय पहले आरोपी अनूप मांझी से जुड़े मसले पर झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के कई लोकेशन पर छापेमारी की थी. उसी मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी की भूमिका सामने आई थी. लिहाजा पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम नोटिस देने पहुंची. सीबीआई समन लेकर अभिषेक के घर पहुंची है और उन्हीं के घर पर पूछताछ करना चाहती है.

यह भी पढ़ें : भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी, इन देशों की भी स्थिति चिंताजनक

इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई ) की कई टीमों ने मिलकर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के 13 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया. इसमें कोयला घोटाला मामले की चल रही जांच में शामिल कोयला माफिया जयदेव मंडल और लंबे समय से फरार चल रहे अनूप मांझी का ठिकाना भी शामिल था. कोलकाता, पुरुलिया, पश्चिम बर्धमान और बांकुरा में तलाशी अभियान चलाया गया.