News Nation Logo
दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में फ्री डायलिसिस बंद पीपीपी मॉडल का है डायलिसिस सेंटर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से की मुलाकात 12 देशों के मुसाफिरों के लिए गाइडलाइन्स जारी ओमीक्रोन पर DDMA की हाईलेवल मीटिंग अगले आदेश तक दिल्ली में निर्माणकार्य पर रोक निर्माण से जुड़े मजदूरों को सरकारी मदद दी जाएगी दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट बढ़ाया जाएगा ओमीक्रोन से निपटने के लिए हम पूरी तरह तैयार: मनीष सिसोदिया संसद के दोनों सदनों से कृषि कानून वापसी बिल पास कृषि कानूनों की वापसी का बिल पारित होना जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि है: राकेश टिकैत एमएसपी समेत अन्य मुद्दे लंबित रहने के कारण विरोध जारी रहेगा: राकेश टिकैत हंगामे के बीच लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पास दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव आम आदमी पार्टी नहीं होगी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल

सीएम ममता ने बंगाल गवर्नर को बताया भ्रष्ट, जगदीप धनखड़ ने किया पलटवार

ममता ने बताया कि धनखड़ एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं, साल 1996 में आए हवाला जैन केस में मौजूदा राज्यपाल जगदीप धनखड़ का नाम शामिल था, ममता के इस आरोप के बाद तुरंत ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता पर पलटवार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Jun 2021, 11:14:17 PM
jagdeep dhankhar

जगदीप धनखड़ (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और वहां के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच स्थितियां काफी तनावपूर्ण हैं. सोमवार को सीएम ममता बनर्जी ने गवर्नर धनखड़ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. सीएम ममता ने कहा कि, मैंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को हटाने के लिए तीन पत्र लिखे हैं. ममता ने बताया कि धनखड़ एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं, साल 1996 में आए हवाला जैन केस में मौजूदा राज्यपाल जगदीप धनखड़ का नाम शामिल था, वो कोर्ट गए और वहां से सब मामला क्लियर हो गया था. लेकिन उस मामले में अब फिर से पीआईएल दाखिल हुई है, जिसपर फैसला नहीं आया है.

ममता के इस आरोप के बाद तुरंत ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सीएम ममता बनर्जी पर पलटवार किया है. धनखड़ ने कहा है कि, मैं किसी भी हाल में झुकने वाला नहीं हूं. चाहे कुछ भी हो जाए, मैं झुकूंगा नहीं. पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करने के लिए मैं जो कुछ भी कर सकता हूं वह करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि ममता के बयानों में जरा भी सच्चाई नहीं है  ये उनका एक पब्लिसिटी स्टंट है. इस बयान से एक सनसनी फैलाना चाहती हैं कि मुझे हवाला मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है. मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि उनके कद की नेता इस तरह गलत सूचना देकर सनसनी फैलाएंगी. उन्होंने यह भी कहा कि मैंने बच्चों के दस्ताने नहीं पहने हैं. 

राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि आखिर वह कौन सी चार्जशीट है, जिसमें पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का नाम है? ऐसी कोई चार्जशीट ही नहीं है. कोई भी ऐसा डॉक्युमेंट भी नहीं है. यह पूरी तरह से गलत और भ्रामक जानकारी है. उन्होंने कहा कि, मैंने हवाला मामले में कभी भी कोई पैसा नहीं लिया है. उन्होंने आगे कहा कि, मैंने उत्तरी बंगाल से आते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखा था, जिसके कुछ देर बाद ही उनका फोन आया. मैंने जब उनसे चर्चा की तो उन्होंने कहा कि वह मुझसे बाद में बात करेंगी.

First Published : 28 Jun 2021, 07:53:44 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.