logo-image

CM ममता तैयार कर रहीं राष्ट्रीय राजनीति का ब्लूप्रिंट, प्रशांत संग तीन घंटे की मीटिंग

पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव जितने के बाद टीएमसी के हौसले बुलंद है. वहीं, विधानसभा का चुनाव जितने के बाद सीएम ममता बनर्जी अब अपना रुख राष्ट्रीय राजनीति की तरफ कर रही हैं. जिसके लिए सीएम ममता बनर्जी ने टीएमसी के सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ करीब तीन घंटे बैठक की.

Updated on: 10 Jul 2021, 11:59 AM

highlights

  • विधानसभा चुनाव जितने के बाद टीएमसी के हौसले बुलंद
  • ममता बनर्जी भी राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने के इच्छुक 
  • टीएमसी प्रशांत किशोर के साथ मिलकर ब्लू प्रिंट तैयार कर रही है

 

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव जितने के बाद टीएमसी के हौसले बुलंद है. वहीं, विधानसभा का चुनाव जितने के बाद सीएम ममता बनर्जी अब अपना रुख राष्ट्रीय राजनीति की तरफ कर रही हैं. जिसके लिए सीएम ममता बनर्जी ने टीएमसी के सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ करीब तीन घंटे बैठक की. दोनों ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजनीति में टीएमसी को कैसे सक्रीय किया जाए और आगे बढ़ाया जाए इस पर बातचीत की और आगे का ब्लूप्रिंट तैयार कैसे किया जाए इस संबंध में चर्चा की. दरअसल, शुक्रवार को ममता बनर्जी के घर चली तीन घंटे की बातचीत में आगे की सियासी रणनीति कैसे बनाई जाए इस पर भी चर्चा हुई. 

सीएम ममता बनर्जी टीएमसी में एक व्यक्ति एक पद की नीति को आगे लागू करना चाहती रही हैं. जिसके लिए टीएमसी के जिला स्तर के संगठन में बड़ा फेरबदल किया जाएगा. इस दौरान ऐसे नेताओं को बदला जाएगा जिनके पास एक से ज्यादा पद हैं. इतना ही नहीं, टीएमसी ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अपने इरादे साफ कर दिए है कि वह अब राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाएगी.

साथ ही अब सीएम ममता बनर्जी भी राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने के इच्छुक दिखाई दे रही हैं, जिसके लिए पार्टी प्रशांत किशोर के साथ मिलकर ब्लू प्रिंट तैयार कर रही है. अनुमान जताया जा रहा है कि इस महीने के अंत में या अगस्त तक सार्वजनिक कर दिया जाएगा.

बता दें कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की हाल ही में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) शरद पवार के साथ एक के बाद एक तीन मुलाकातें हुई थी. इन बैठकों को लेकर सवाल उठ रहे थे कि आखिर दोनों के बीच क्या खिचड़ी पक रही है? पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर ने 11 जून को मुंबई में शरद पवार के आवास पर उनसे मुलाकात की थी. इसके बाद दिल्ली में 21 जून को दोनों के बीच बातचीत हुई, फिर 23 जून को एक बार फिर से दोनों ने मुलाकात की थी.