logo-image

चुनाव आयोग सिर्फ बीजेपी की नहीं, सभी की सुनें : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. दम दम की एक रैली में सूबे की मुख्यमंत्री और तृणमूल नेता ममता बनर्जी ने जम कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

Updated on: 12 Apr 2021, 05:03 PM

कोलकाता :

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. दम दम की एक रैली में सूबे की मुख्यमंत्री और तृणमूल नेता ममता बनर्जी ने जम कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने केंद्र सरकार पर सभी चीजें एक एक कर बेचने आ आरोप लगाया. ममता बनर्जी ने कहा  'वे रेलवे, बीएसएनएल, बैंक बेच रहे हैं. कुछ कह रहे हैं कि अधिक लोगों को गोली मार दी जाएगी. यह राजनीति में अच्छा नहीं लगता है, अपनी जीभ को नियंत्रित करना सीखें। मुझे शर्म आती है कि वे बंगाल में रहते हैं. इस प्रकार के नेताओं को जेल में डालने और राजनीति से हटाने की आवश्यकता है'. 

बनर्जी ने कहा कि हाथ जोड़कर चुनाव आयोग से अनुरोध करती हूँ कि वो हम सभी की बात सुनें। उन्होंने कहा 'मैं हाथ जोड़कर चुनाव आयोग से अनुरोध करता हूं - केवल बीजेपी की न सुनें, सभी की सुनें'. ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए कहा  'आप वोट के लिए बांग्लादेश गए और अब वहां हिंसा है. चुनाव आयोग क्यों नहीं कुछ कर रहा है. चुनाव आयोग संज्ञान क्यों नहीं ले रहा? ट्रम्प कार्ड खेलने के लिए ट्रम्प के पास गए और अब बंगाल कार्ड खेलने के लिए बांग्लादेश गए'.

उन्होंने आगे कहा कि साथियों आप मुझे बताइए कि जब से बंगाल के चुनाव शुरू हुए हैं तब से दीदी ने कभी भी अपनी रैलियों में कहा कि ज्यादा से ज्यादा मतदान होना चाहिए? क्या दीदी ने एक बार भी कहा है कि सभी मत, संप्रदाय, सभी वर्ग के लोग लोकतंत्र के इस उत्सव में हिस्सा लें? क्या दीदी ने एक बार भी अपील की, कि शांतिपूर्ण मतदान हो? क्या एक बार भी उन्होंने ये कहा कि जो लोग हिंसा फैलाएंगे, मतदान में बाधा डालने का प्रयास करेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी?

प्रधानमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी का बंगाल, आकांक्षी बंगाल है. 2021 का बंगाल सुशासन चाहता है. 2021 का बंगाल आशोल पॉरिबोरतोन चाहता है. यहां का गरीब, यहां का मध्यमवर्ग शांति चाहता है, स्थिरता चाहता है. गरीब को सुनवाई... बुजुर्गों को दवाई... नौजवान को कमाई... ये भाजपा की डबल इंजन की सरकार ही दे सकती है, इसलिए आज पूरा बंगाल कह रहा है- बंगाल में भाजपा सरकार.