logo-image

बंगाल में वैक्सीन सर्टिफिकेट पर PM मोदी की जगह होगी ममता बनर्जी की फोटो, बीजेपी ने साधा निशाना

केंद्र और बंगाल में तकरार बढ़ता ही जा रहा है और इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बीच टकराव बढ़ रहा है.

Updated on: 05 Jun 2021, 07:14 AM

highlights

  • 18-44 साल के लोगों को वैक्सीनेशन के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर वाले सर्टिफिकेट दिए जाएंगे
  • कुछ महीने पहले टीएमसी ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की फोटो को लेकर आलोचना की थी

कोलकाता :

केंद्र और बंगाल में तकरार बढ़ता ही जा रहा है और इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बीच टकराव बढ़ रहा है. पश्चिम बंगाल में अब कोरोना वैक्सीनेशन के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर की जगह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर होगी. पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने फैसला किया है कि यहां राज्य के तरफ से होने वाले तीसरे चरण के वैक्सीनेशन में 18-44 साल के लोगों को वैक्सीनेशन के बाद सीएम ममता की तस्वीर वाले सर्टिफिकेट दिए जाएंगे.

ममता सरकार की तरफ से यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब कुछ महीने पहले टीएमसी ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की फोटो को लेकर बीजेपी और पीएम मोदी की आलोचना की थी. 2021 में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी ने इस मुद्दे पर चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी. टीएमसी ने वैक्सीनेशन के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को आचार संहिता का उल्लंघन बताया था.

वहीं टीएमसी सरकार के इस फैसले पर बीजेपी भड़क गई है.बीजेपी के सीनियर नेता और राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्या का कहना है कि टीएमसी पीएम पद की गरिमा स्वीकार नहीं कर रही है. टीएमसी एक  अलग निर्भर देश की तरह बर्ताव कर रही है.टीएमसी ये मानने को तैयार ही नहीं है कि वे लोग जहां हैं वो भारत का राज्य है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में चक्रवात यास से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के लिए 1,000 करोड़ रुपये के अनुदान की घोषणा के अलावा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि महामारी के मद्देनजर राज्य में लगाए गए प्रतिबंध अगले 15 दिनों तक जारी रहेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार 15 जून को फिर से स्थिति की समीक्षा करेगी. 

राज्य सरकार के साथ सहयोग करने के कारण कोविड संक्रमण दर धीमी होने पर लोगों को बधाई देते हुए ममता ने कहा, "हालांकि संक्रमण दर कम हो गई है, राज्य सरकार ने प्रतिबंधों को अगले 15 दिनों तक जारी रखने का फैसला किया है. हम शुक्रगुजार हैं कि लोगों ने हमारा साथ दिया और हमें अच्छे नतीजे मिलने लगे हैं, लेकिन मैं लोगों से आग्रह करती हूं कि वे थोड़ी देर और कष्ट सहें. हम 15 जून को स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर आगे की कार्रवाई तय करेंगे.