News Nation Logo

CM ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, की ये मांग

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जुबानी जंग जारी है. इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Feb 2021, 05:06:00 PM
Cm mamata banerjee

सीएम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जुबानी जंग जारी है. इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है. सीएम ममता बनर्जी ने इस पत्र के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी से बंगाल की जनता को देने के लिए कोरोना वैक्सीन की मांग है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल के लोगों के लिए वैक्सीन जरूरी है, इसलिए केंद्र सरकार को राज्य सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन की खरीद में मदद करनी चाहिए. 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बड़े पैमाने पर राज्य की जनता के लिए पर्याप्त मात्रा में कोरोना वैक्सीन खरीदने का फैसला लिया है. इसी के तहत सीएम ममता ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने पत्र में लिखा कि चुनाव से पहले बंगाल के लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगनी चाहिए. 

एक मार्च से बुजुर्गों को लगेगा कोरोना टीका, प्राइवेट में देना पड़ेगा पैसा

वहीं, भारत सरकार ने कोरोना वायरस वैक्सीनेशन को लेकर बुधवार को बड़ा ऐलान किया है. देश में एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन लगेगी. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए इसकी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि एक मार्च से ही 45 साल से ज्यादा आयु वाले उन लोगों को कोरोना वैक्सीन लगेगी, जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है. देश के जिन 10 हजार सरकारी सेंटरों पर लोग वैक्सीन लगवाएंगे, उन्हें मुफ्त में वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा. 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में जो लोग कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे, उन्हें पैसा देना पड़ेगा. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शीघ्र बी वैक्सीन के टीकों की कीमत भी बता दी जाएगी. उन्होंने यह भी ऐलान किया है कि केंद्र सरकार के सभी मंत्री पैसे देकर ही वैक्सीन का टीका लगवाएंगे. यानी 60 साल से अधिक उम्र वाले मंत्री भी सरकारी सेंटरों पर फ्री में टीका नहीं लगवाएंगे.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों को बताया कि 16 जनवरी से 24 फरवरी तक करीब 1.07 करोड़ लोगों को वैक्सीन का टीका लग चुका है, जबकि 14 लाख लोगों को भी वैक्सीन का दूसरा टीका लग गया है. गौरतलब है कि भारत में जनवरी में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू हुआ था, जिसके बाद अलग-अलग फेज में लोगों को टीका लगाया जाएगा. अभी तक के फेज में कोरोना वॉरियर्स को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, जिसमें स्वास्थ्य कर्मचारी, सफाई कर्मचारी और अन्य लोग शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2021, 04:46:46 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो