logo-image
लोकसभा चुनाव

CM ममता बनर्जी भवानीपुर से नहीं इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल चुनाव ( West Bengal Election 2021 ) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज होती जा रही है. सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौरा चल रहा है.

Updated on: 04 Mar 2021, 05:08 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल चुनाव ( West Bengal Election 2021 ) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज होती जा रही है. सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौरा चल रहा है. इस दौरान पार्टियों के दिग्गज नेता अपने उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) ने एक ही विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से पर्चा नहीं भरेंगी, जबकि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगी. आपको बता दें कि नंदीग्राम शुभेंदु अधिकारी के गढ़ माना जाता है. पहले सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया था कि वह शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ​को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का काफी करीबी माना जाता था, लेकिन बंगाल चुनाव से पिछले दिनों शुभेंदु ने टीएमसी का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. दरअसल, नंदीग्राम वही जगह है जहां से ममता बनर्जी ने अपने सबसे बड़े आंदोलन की शुरुआत की थी और सत्ता की कुर्सी पर काबिज हुई थीं.

बंगाल में ममता को बड़ी बढ़त, 3 एक्टर और BJP नेता ने TMC का थामा दामन

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू है. इसी क्रम में सीएम ममता बनर्जी को बड़ी बढ़त मिली है. तीन एक्टर और एक बीजेपी नेता ने गुरुवार को टीएमसी का दामन थाम लिया है. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चार लोगों का टीएमसी में शामिल होना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है. हालांकि, इससे पहले टीएमसी के कई दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हुए थे. पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में 27 मार्च से चुनाव शुरू हो जाएगा.

फिल्म निर्देशक और एक्टर धीरज पंडित, एक्टर सुभद्रा मुखर्जी और सिंगर अदिति मुंशी ने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. सिंगर अदिति मुंशी उत्तर 24 परगना तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष देवराज चक्रवर्ती की पत्नी हैं. इस दौरान टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है. वहीं, बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी नेता उषा चौधरी भी टीएमसी में शामिल हो गई हैं.