logo-image

Cyclone Yaas के चलते नबन्ना में ही रुकेंगी आज CM ममता बनर्जी, स्थिति पर रखेंगी नजर

बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव अब शक्तिशाली यास चक्रवात में बदलता जा रहा है. यास चक्रवात के मद्देनजर ममता बनर्जी 25 और 26 तारीख को सचिवालय में ही वक्त बिताएंगी और रात में भी वह यहीं रहेंगी.

Updated on: 25 May 2021, 03:57 PM

कोलकाता :

बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव अब शक्तिशाली यास चक्रवात में बदलता जा रहा है. मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गयी थी कि 24 मई की सुबह तक निम्न दबाव साइक्लोन में तब्दील हो जाएगा और अगले 24 घंटों में यह साइक्लोन वेरी सेवियर साइक्लोन में तब्दील हो जाएगा.  यास चक्रवात के मद्देनजर ममता बनर्जी 25 और 26 तारीख को सचिवालय में ही वक्त बिताएंगी और रात में भी वह यहीं रहेंगी.  26 मई की शाम तक साइक्लोन यास पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और बांग्लादेश में प्रवेश करेगा. इस दौरान हवाओं की रफ्तार 100 किलोमीटर से भी ज्यादा हो सकती है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तैयारियों का जायजा लेने कोलकाता में नियंत्रण केंद्र का दौरा किया.

लैंडफॉल वाली जगह पर तो हवाओं की गति 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने की आशंका जताई गई है. 25 मई से ही पश्चिम बंगाल में खास तौर पर तटीय इलाकों में भारी से अति भारी बारिश शुरू हो जाएगी जो 26 मई तक चलेगी. कोलकाता पुलिस की ओर से भी कमर कसने की कवायद तेज हो चुकी है. डिजास्टर मैनेजमेंट की 20 टीम को तैयार रखा गया है. कोस्ट गार्ड और भारतीय नौसेना के जवान और टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है. जिनके कच्चे घर हैं उनको ऊंची जगहों पर शिफ्ट किए जाने की कोशिश हो रही है. इसके अलावा कोलकाता पुलिस की ओर से भी कमर कसने की कवायद तेज हो चुकी है. डिजास्टर मैनेजमेंट की 20 टीम को तैयार रखा गया है.