logo-image

कोरोना संक्रमित शव नदी में तैरते हुए यूपी से बंगाल पहुंच रहे हैं: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अब उत्तर प्रदेश का जिक्र कर बीजेपी पर इशारों में निशाना साधा है. सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि गंगा नदी में उत्तर प्रदेश से शव बहकर आ रहे हैं और इनके कोरोना संक्रमित होने का खतरा है.

Updated on: 21 Jun 2021, 09:25 PM

highlights

  • हिंसा पर घिरीं ममता ने खेला 'यूपी कार्ड'
  • गंगा में बहकर आ रहीं लाशें 
  • बंगाल में फैला सकती हैं कोरोना

 

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अब उत्तर प्रदेश का जिक्र कर बीजेपी पर इशारों में निशाना साधा है. सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि गंगा नदी में उत्तर प्रदेश से शव बहकर आ रहे हैं और इनके कोरोना संक्रमित होने का खतरा है. ममता बनर्जी ने कहा, नदी में बहते हुए उत्तर प्रदेश से बंगाल तक शव आ रहे हैं. इनके कोरोना संक्रमित होने का भी खतरा है. हमने ऐसे कई शवों को देखा है. इससे नदी का पानी भी प्रदूषित हो रहा है. हम नदी से शवों को निकाल रहे हैं और उनका अंतिम संस्कार कर रहे हैं. पिछले दिनों एक पत्रकार की मौत के मामले में भी उन्होंने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया था.

इससे पहले चुनाव के दौरान भी उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश के लोग बंगाल में आकर माहौल को खराब कर रहे हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल के लिए सोमवार का दिन बड़े घटनाक्रमों का रहा है. एक तरफ केंद्र सरकार ने ममता बनर्जी के सलाहकार बने राज्य के पूर्व मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय के खिलाफ एक्शन का फैसला लिया है और उनसे लिखित में सफाई मांगी है. वहीं दूसरी तरफ कलकत्ता हाई कोर्ट ने चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं की जांच के लिए मानवाधिकार आयोग को समिति के गठन का आदेश देने पर रोक से इनकार कर दिया है. यही नहीं आयोग की ओर से 7 सदस्यों की एक कमिटी गठित भी कर दी गई है.

केंद्र ने ममता बनर्जी के सलाहकार अलपन बंदोपाध्याय को दिया नया नोटिस
केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की सलाहकार अलपन  बंदोपाध्याय को नया नोटिस जारी किया है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नोटिस में बड़े जुर्माने की चेतावनी दी गई है. बंगाल के पूर्व मुख्‍य सचिव अलपन को केंद्र सरकार की ओर से लेटर मिला है जिसमें आदेश का पालन नहीं करने पर बड़े जुर्माने की कार्यवाही की चेतावनी दी गई है. केंद्र  के साथ टकराव के बीच, बंगाल के शीर्ष अधिकारी अलपन बंदोपाध्याय (Alpan Bandyopadhyay) इस माह के प्रारंभ में  राज्‍य के मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए थे. रिटायर होने के तुरंत बाद बंदोपाध्याय को ममता बनर्जी सरकार का मुख्य सलाहकार (Chief Advisor to CM Mamata Banerjee) नियुक्त किया गया था.