News Nation Logo
Banner

CM ममता बोलीं- MLA खरीदने से TMC नहीं होगी खत्म, पहले ये पता करो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने मंगलवार को भाजपा पर हमला निशाना साधा है. बीरभूम जिले के बोलपुर में सीएम ममता बनर्जी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे विश्व भारती के खिलाफ की जा रही अपमानजनक टिप्पणी पसंद नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Dec 2020, 04:21:07 PM
mamata benerjee

सीएम ममता बनर्जी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने मंगलवार को भाजपा पर हमला निशाना साधा है. बीरभूम जिले के बोलपुर में सीएम ममता बनर्जी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे विश्व भारती के खिलाफ की जा रही अपमानजनक टिप्पणी पसंद नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने के लिए षड्यंत्र रचे जा रहे हैं. हिंसा और विभाजनकारी राजनीति हर हाल में बंद होनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सोचते हैं कि रुपये देकर विधायक खरीद लेंगे और टीएमसी खत्म हो जाएगी. टीएमसी कैसे बनी है जाकर पहले देख लो.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को ‘बाहरी लोगों की पार्टी’ बताते हुए मंगलवार को कहा कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित गुरूदेव रवींद्रनाथ टैगोर की भूमि धर्मनिरपेक्षता पर कभी भी नफरत की राजनीति को हावी नहीं होने देगी. बोलपुर में एक रैली के दौरान बनर्जी ने विश्वभारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती को ‘भाजपा का आदमी’ बताया और कहा कि वह ‘‘इस कैंपस के भीतर विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति’ को बढ़ावा देकर विश्वविद्यालय की धरोहर को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

बनर्जी ने अपने संबोधन में कहा कि जो महात्मा गांधी और देश के अन्य महापुरुषों का सम्मान नहीं करते, वे ‘सोनार बांग्ला’ बनाने की बात करते हैं. रवींद्रनाथ टैगोर कई दशक पहले ही ‘सोनार बांग्ला’ तैयार कर चुके हैं और हमें भाजपा के सांप्रदायिक हमलों से इस संस्थान को बचाने की जरूरत है. बनर्जी ने चार किलोमीटर का रोड शो भी किया.

विश्वभारती के कुलपति पर निशाना साधते हुए तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने कहा कि टैगोर की सांस्कृतिक धरोहर को नुकसान पहुंचाने के प्रयासों को पूरी ताकत लगाकर रोकना होगा. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि जब मैं विश्वभारती में सांप्रदायिक राजनीति को बढ़ावा दिए जाने के प्रयासों को देखती हूं तो मुझे बुरा लगता है. कुलपति भाजपा के आदमी हैं, वह सांप्रदायिक राजनीति को बढ़ावा दे रहे हैं, विश्वविद्यालय की धरोहर को नुकसान पहुंचा रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा हाल ही में किये गये दलबदल पर उन्होंने कहा कि आप कुछ विधायकों को खरीद सकते हैं, लेकिन तृणमूल कांग्रेस को नहीं खरीद सकते.

First Published : 29 Dec 2020, 04:14:16 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.