News Nation Logo

TMC का अमित शाह पर पलटवार, कहा- पहले दिल्ली संभाल लें, तब आप पश्चिम बंगाल में...

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर निशाना साधने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की आलोचना की.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Mar 2020, 10:44:00 PM
mamta banarjee

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर निशाना साधने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की आलोचना की और कहा कि उपदेश देने के बजाए उन्हें दिल्ली हिंसा में निर्दोष लोगों की जान नहीं बचा पाने के लिए माफी मांगनी चाहिए. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल कट्टरता और घृणा के बगैर बेहतर है और आरोप लगाया कि भाजपा प्रदेश में यह फैलाने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ेंःDelhi Violence: दिल्ली में हिंसा की खबरें महज अफवाह, पुलिस बोली- हालात सामान्य स्थिति में

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक ने एक ट्वीट में कहा कि बंगाल आने और यहां उपदेश देने के बजाए अमित शाह आपको दिल्ली हिंसा में ठीक अपनी नाक के नीचे 50 से ज्यादा निर्दोष लोगों की जान जाने पर जवाब देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए. दिल्ली में हाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा में कम-से-कम 42 लोगों की जान चली गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आती है.

यह भी पढ़ेंःDelhi Violence: दिल्ली में शांति व्यवस्था बरकरार, 254 FIR दर्ज; 903 लोग गिरफ्तार या हिरासत में

अभिषेक ने एक ट्वीट में कहा कि श्रीमान शाह, बंगाल कट्टरता और नफरत के बिना ही बेहतर है जो भाजपा फैलाने की कोशिश कर रही है. शहर में एक रैली के लिये आए शाह ने भरोसा जताया था कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी और बंगाल में बदतर होती कानून-व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की थी. शाह ने यह आरोप भी लगाया कि तृणमूल सरकार राज्य में केंद्र की कल्याणकारी नीतियों को लागू नहीं होने दे रही.

First Published : 01 Mar 2020, 10:44:00 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.