logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कोरोना वैक्सीन को लेकर CM ममता बनर्जी ने PM मोदी से किया ये अनुरोध 

कोरोना वायरस की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने गुरुवार को ग्लोबल एडवाइजरी बोर्ड (Global Advisory Board meeting) की बैठक की.

Updated on: 05 Aug 2021, 05:33 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने ग्लोबल एडवाइजरी बोर्ड की बैठक की
  • दुर्गा पूजा की छुट्टियों के बाद फिर से स्कूल-कॉलेजों को खोलने पर विचार करेंगे
  • केंद्र राज्यों को टीकों की आपूर्ति करने में सक्षम नहीं है : नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने गुरुवार को ग्लोबल एडवाइजरी बोर्ड (Global Advisory Board meeting) की बैठक की. बैठक के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम (West Bengal CM) ने कहा कि इस साल के अंत में दुर्गा पूजा की छुट्टियों के बाद एक-एक दिन के अंतराल पर फिर से स्कूल-कॉलेजों को खोलने पर विचार करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि दूसरे राज्यों से वापस आए प्रवासी कामगारों को हमने काम दिया है और उन्हें मुफ्त राशन दिया है. इस मीटिंग में नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी भी मौजूद थे.

यह भी पढे़ं : Tokyo Olympics 2020 : रवि कुमार ने जीता भारत के लिए सिल्वर मेडल, जावुर युगुएव से हारे

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि यूपी, गुजरात, कर्नाटक को पर्याप्त मात्रा में कोरोना टीके मिले हैं. मैं लोगों में भेदभाव नहीं करता हूं. जनसंख्या के घनत्व के मुताबिक पश्चिम बंगाल को टीके कम मिले हैं, बड़ी संख्या में लोग कतार में खड़े हैं. मैं केंद्र और पीएम नरेंद्र मोदी से आग्राह करती हूं कि राज्यों के बीच भेदभाव न करें. नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी (Nobel laureate Abhijit Banerjee) ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि केंद्र राज्यों को टीकों की आपूर्ति करने में सक्षम नहीं है. अगर पर्याप्त मात्रा में टीके मिले होते तो ये दावे नहीं उठते. 

यह भी पढे़ं : NASA के वैज्ञानिकों ने किया बड़ा खुलासा- चांद पर दिनभर मौजूद रहता है...!

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान भी कोरोना वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाया था. बैठक के बाद सीएम ममता ने मीडिया को इसकी जानकारी दी थी. पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना के 826 नए केस सामने आए हैं, जबकि 10 मरीजों की कोविड से मौत हो गई है. अब तक राज्य में कोरोना के 15,30,850 मामलों की पुष्टि हुई है और 18,180 लोगों की मौत हुई है.