logo-image

आग उगलने के बाद प्रॉटोकॉल फॉलो करने PM मोदी के साथ आईं सीएम ममता बनर्जी, देखें Video

राजनीति भी एक अजीब चीज है. एक क्षण में विरोधी हमदर्द हो जाते हैं तो दूसरे क्षण में एक-दूसरे के खिलाफ आग उगलते रहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता दौरे पर कुछ ऐसा ही नजारा दिखा.

Updated on: 23 Jan 2021, 04:59 PM

नई दिल्ली:

राजनीति भी एक अजीब चीज है. एक क्षण में विरोधी हमदर्द हो जाते हैं तो दूसरे क्षण में एक-दूसरे के खिलाफ आग उगलते रहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता दौरे पर कुछ ऐसा ही नजारा दिखा. दोपहर की रैली में यहां सीएम ममता बनर्जी पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों और बीजेपी के खिलाफ जहर उगल रही थीं, वहीं जब पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता के ऐतिहासिक विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे तो प्रॉटोकॉल के हिसाब से ममता बनर्जी को भी बतौर मुख्यमंत्री वहां हाजिरी देनी पड़ी.

पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने-सामने है. चुनाव से पहले भाजपा और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच कई बार झड़प हो चुकी है. सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार सुबह ही मोदी सरकार हमला बोला था. आग उगलने के बाद सीएम ममता बनर्जी प्रॉटोकॉल फॉलो करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आ गई हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विक्टोरिया मेमोरियल का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान उनके साथ प्रॉटोकॉल का फॉलो करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद हैं. पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी साथ-साथ विक्टोरिया मेमोरियल का निरीक्षण कर रहे हैं. साथ ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी उपस्थित हैं.

आपको बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में करीब 8 किलोमीटर लंबा रोड शो निकाला और फिर जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी पर हमला बोला था. उन्होंने देश में 4 राजधानियों की वकालत की है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मेरा मानना है कि भारत में 4 राजधानियां होनी चाहिए. संसद के चारों सत्र को देश के अलग-अलग जगहों पर आयोजित किया जाना चाहिए. 

साथ ही ममता बनर्जी ने कोलकाता को भी वैकल्पिक राष्ट्रीय राजधानी बनाए जाने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि राज्य की राजधानी कोलकाता को वैकल्पिक राष्ट्रीय राजधानी बनाया जाना चाहिए. अंग्रेजों ने पूरे देश पर कोलकाता से शासन किया. ममता ने कहा कि हमारे देश में केवल एक ही राजधानी क्यों होनी चाहिए.