logo-image

ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. इस बीच सीएम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. 

Updated on: 18 Jan 2021, 04:03 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. इस बीच सीएम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. आपको बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ​को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का काफी करीबी माना जाता था, लेकिन पिछले दिनों शुभेंदु ने टीएमसी का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. दरअसल, नंदीग्राम वही जगह है जहां से ममता बनर्जी ने अपने सबसे बड़े आंदोलन की शुरुआत की थी और सत्ता की कुर्सी पर काबिज हुई थीं.

यह भी पढ़ें : बंगाल में चुनाव लड़ेगी शिवसेना, उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान

पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों में होने वोले विधानसभा चुनावों को लेकर ममता बनर्जी ने बड़ा दांव खेला है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए ऐलान किया है कि वह नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी और अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से भी. रैली में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे जिंदा रहते बंगाल को बिकने नहीं दूंगी.

यह भी पढ़ें : वामपंथी नेता अपर्णा पुरोहित तुरंत बर्खास्त होंः तेजिन्दर पाल सिंह बग्गा

ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना कहा कि मैं किसी से ज्ञान नहीं लूंगी कि नंदीग्राम आंदोलन किसने किया? कुछ लोग बातों को इधर-उधर करने की कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन ये किसी भी तरह की चिंता का विषय नहीं है. बीजेपी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा, बीजेपी वाशिंग मशीन है, बीजेपी काले को सफेद करने का वॉशिंग पाउडर है.

यह भी पढ़ें : TMC नेता मदन मिश्रा के बिगड़े बोल- कहा- दूध मांगोगे तो खीर देंगे, बंगाल चाहोगे तो चीर देंगे

बता दें कि ममता बनर्जी की रैली से पहले नंदीग्राम में जगह-जगह 'गो बैक ममता' के पोस्टर ने यहां पर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस नंदीग्राम ने ममता बनर्जी को राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया उसके लिए ममता सरकार ने कोई काम नहीं किया है. उधर शुभेंदु आज ममता बनर्जी के गढ़ दक्षिण कोलकाता जहां से ममता सांसद भी रही हैं वहां पर दिलीप घोष सहित पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ रैली करेंगे.