logo-image

CM ममता बनर्जी की घोषणा- बंगाल में 15 जुलाई तक बढ़ीं कोरोना संबंधी पाबंदियां

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) पर काबू पाने के लिए जोरशोर से वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. इससे कोरोना वायरस की संख्या में लगातार कमी आ रही है. इस बीच सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कोरोना पाबंदियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

Updated on: 28 Jun 2021, 05:03 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) पर काबू पाने के लिए जोरशोर से वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. इससे कोरोना वायरस की संख्या में लगातार कमी आ रही है. इस बीच सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कोरोना पाबंदियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. पश्चिम बंगाल में 15 जुलाई तक कोरोना संबंधी पाबंदियां बढ़ाई गई हैं. हालांकि, इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन में मामूली ढील भी दी है. निजी और कॉर्पोरेट सेक्टर के कार्यालय 50 फीसदी क्षमता के साथ सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुलेंगे. इसके साथ ही सैलून, ब्यूटी पार्लर को भी खोलने की भी अनुमति दी गई है. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि कोविड संबंधी प्रतिबंध 15 जुलाई तक प्रभावी रहेंगे. सैलून, ब्यूटी पार्लर को सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया हो. जिम को 50 फीसदी क्षमता के साथ अनुमति दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि मैंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को हटाने के लिए तीन पत्र लिखे हैं. वह एक भ्रष्ट आदमी है, उसका नाम 1996 में हवाला जैन मामले की चार्जशीट में था.

ममता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र- COVAXIN वैधता मामले में हस्तक्षेप की मांग

गौरतलब है कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को पत्र लिखा था. ममता ने पीएम के नाम अपने पत्र में को-वैक्सीन (covaxin) की वैधता का​ जिक्र किया है. सीएम ममता ने प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि covaxin को इंटरनेशनल लेवल पर मान्यता दिलाएं, ताकि देश से बाहर जाने वालों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े. उन्होंने कहा कि Covaxin लगवाने वाले छात्रों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए कोवैक्सीन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) से मान्यता दिलाएं. उन्होंने लिखा कि जिन लोगों ने Covishield Vaccine लगवाई है, उनके सामने इस तरह की समस्याएं नहीं आ रही हैं. इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन में हुई देरी के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया. 

विदेश जाने वाले उठा रहे परेशानी

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केवल छात्रों को ही नहीं, बल्कि जो लोग उद्योग और कारोबार के लिए भी विदेश जा रहे हैं उनको भी परेशानी उठानी पड़ रही है. को-वैक्सीन को मान्यता नहीं दिए जाने से वो लोग काफी परेशान हैं. ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर को-वैक्सीन को WHO से अनुमति दिलवाने की मांग की गई है, ताकि लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हो.