logo-image

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले CM ममता का बड़ा ऐलान- 5 रुपये में गरीबों को मिलेगा भरपेट भोजन

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने सामने है. सत्ता पर काबिज होने के लिए दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग जारी है.

Updated on: 15 Feb 2021, 05:37 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने सामने है. सत्ता पर काबिज होने के लिए दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग जारी है. पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee) ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम ममता (CM Mamata) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की गरीबों के लिए 'मां रसोई' योजना लॉन्च की. इस योजना के तहत गरीबों को सिर्फ 5 रुपये में भरपेट भोजना मिलेगा. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वे (भाजपा) हर दिन रसोई गैस और डीजल की कीमतें बढ़ा रहे हैं. यह चिंता का विषय है. केंद्र सरकार सिर्फ कुछ दिनों के लिए कीमतों को कमी करेगी, जब चुनाव अपने अंमित चरण रहेगा.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पिछले दिनों बड़ा झटका लगा. टीएमसी के राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा की है. सूत्रों के अनुसार, दिनेश त्रिवेदी जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं. शुक्रवार को जब राज्यसभा में बजट के दौरान चर्चा हुई तो दिनेश त्रिवेदी ने कहा था कि टीएमसी में अब मुझे घुटन महसूस हो रही है. असल में हम जन्मभूमि के लिए ही हैं और मुझसे ये देखा नहीं जा रहा है कि हम करें तो क्या करें. 

तृणमूल कांग्रेस के नेता दिनेश त्रिवेदी ने कहा था कि मैं राज्यसभा से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं देश के लिए और बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहूंगा. बताया जा रहा है कि दिनेश त्रिवेदी की बीजेपी के साथ ही अंदरखाने बातचीत चल रही है. सूत्रों का कहना है कि एक से दो दिन में दिनेश त्रिवेदी टीएमसी का दामन थाम सकते हैं. इसके पहले ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी का साथ छोड़कर बीजेपी की सदस्ता ली थी. बंगाल में ही टीएमसी के बड़े नेता और ममता के करीबी रहे मुकुल घोष भी टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आए थे.

दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफा देने के बाद टीएमसी सांसद सुखेंदु रॉय का बयान सामने आया है. सुखेंदु रॉय ने कहा कि तृणमूल का मतलब होता है जमीन से जुड़ा हुआ. दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद टीएमसी के जमीन से जुडे़ किसी कार्यकर्ता को राज्यसभा भेजने का रास्ता खुल गया है.