logo-image

CM ममता का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं - हमें राशन नहीं मिल रहे सिर्फ भाषण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम गरीब सरकार है. कोरोना से लड़ाई के लिए लगातार खर्च किया जा रहा है. केंद्र इसमें मदद नहीं कर रहा है.

Updated on: 28 Apr 2020, 11:40 AM

कोलकाता:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर चर्चा की. इस बैठक के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला किया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कहती है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए. वहीं अब कह रही है कि दुकानें खोली जाएं. अगर दुकानें खोली जाएंगी तो लॉकडाउन का पालन कैसे होता. उन्होंने कहा कि लोगों से कहूं कि वो दुकानें खोल लें और बाकी से कहूं कि वह दुकान पर न जाएं तो ऐसा कैसे हो सकेगा.

यह भी पढ़ेंः नीति आयोग में कोरोना वायरस का पहला मरीज, बंद की गई इमारत

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित लोगों के कारण हर राज्य में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन बनाए गए हैं. यह समय-समय पर बदलते रहेंगे. फिलहाल हम केंद्र के अगले आदेश का इंतजार कर रहे हैं. उम्मीद है कि अगले आदेश में स्थिति साफ हो पाएगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बैठक में मुझे बोलने का मौका नहीं दिया. उन्होंने कहा कि हमें केंद्र की ओर से मदद नहीं दी जा रही है. हम गरीब सरकार हैं. राशन की जगह हमें भाषण दिया जा रहा है. कोरोना से लड़ाई में हम काफी खर्च कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः चीन को बर्बाद करने के लिए ‘बेहद गंभीर जांच’ कर रहा है अमेरिका, ट्रंप ने दिए ये संकेत

हर महीने 5000 करोड़ खर्च
ममता बनर्जी ने कहा कि हम कोरोना वायरस की लड़ाई में काफी खर्च कर रहे हैं. 5 लाख पीपीई किट से लेकर वेंटिलेटर पर खर्च किया जा रहा है. हर महीने करीब 5000 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं. इतना पैसे कहां से आएंगे. हम सिर्फ खर्च कर रहे हैं. कमाई कुछ भी नहीं हो रही है. केंद्र से कुछ भी नहीं मिल रहा है.