News Nation Logo
Banner

सुब्रत चक्रवर्ती की मौत के मामले में CID ​​ने सुवेंदु अधिकारी को किया तलब

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को उनके गार्ड सुब्रत चक्रवर्ती की अप्राकृतिक मौत के मामले में सीआईडी ​​ने तलब किया है. उन्हें सोमवार को सीआईडी ​​के सामने पेश होने को कहा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 04 Sep 2021, 11:17:06 PM
Suvendu Adhikari

Suvendu Adhikari (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • सुब्रत चक्रवर्ती की मौत के मामले में सीआईडी ​​ने सुवेंदु अधिकारी को किया तलब 
  • सुब्रत चक्रवर्ती  थे सुवेंदु अधिकारी के बॉडीगार्ड 
  • सुब्रत चक्रवर्ती ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को सिर में गोली मार कर की थी आत्महत्या  

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को उनके गार्ड सुब्रत चक्रवर्ती की अप्राकृतिक मौत के मामले में सीआईडी ​​ने तलब किया है. उन्हें सोमवार को सीआईडी ​​के सामने पेश होने को कहा गया है. गौरतलब है कि शुभेन्दु अधिकारी के बॉडीगार्ड सुब्रत चक्रवर्ती ने 13 अक्टूबर, 2018 को कांठी स्थित अपने किराए के घर में कथित तौर पर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को सिर में गोली मार ली थी. गोली लगने से दो दिन बाद एक निजी अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी. इस मामले में सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ एक केस दर्ज की गयी थी. हालांकि इस मामले में पश्चिम बंगाल की पुलिस ने जुलाई महीने में ही बीजेपी नेता के खिलाफ फिर से जांच शुरू कर दी थी. 

यह भी पढ़ें: पत्नी के साथ गौतम रोडे का म्यूजिक वीडियो सुन ले जरा जल्द होगा रिलीज

आपको बता दें कि इस मामले में सुवेंदु अधिकारी पर आरोप है कि उन्होंने अपने सुरक्षा गार्ड को आत्महत्या के लिए उकसाया था जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस मामले में भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ कोंटाइ के पुलिस स्टेशन में केस दर्ज है. हालांकि इस घटना के समय सुवेंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस में थे और वो राज्य के परिवहन मंत्री थे. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ भी आईपीसी की धारा 302 और 120बी के तहत मामला दर्ज कर नए सिरे से जांच कर रही है. सूत्रों के मुताबिक हाल ही में सुब्रत चक्रवर्ती की पत्नी ने एक शिकायत दर्ज कर अपने पति की रहस्यमयी मौत की जांच की पुलिस से मांग की थी.

यह भी पढ़ें: केंद्र ने असम के 6 उग्रवादी समूहों के साथ कार्बी शांति समझौते पर किए हस्ताक्षर 

दरअसल में पश्चिम बांगाल विधानसभा चुनाव से पहले सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा ज्वाइन किया था. सुवेंदु ने भाजपा ज्वाइन कर पश्चिम बांगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्होंने इस हॉट सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराकर जीत हासिल की थी. इसके बाद भाजपा ने सुवेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल में विपक्ष का नेता नियुक्त किया.

First Published : 04 Sep 2021, 11:09:32 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×