logo-image

अनुब्रत के डॉक्टर ने लगाया डराने-धमकाने का आरोप, CBI के जाल में TMC हैवीवेट

अनुब्रत मंडल ने फिर से सीबीआई की उपस्थिति से परहेज किया। उन्होंने बीमारी का हवाला देते हुए इस दिन उपस्थिति से भी परहेज किया। हालांकि, उनकी बीमारी की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया गया है।

Updated on: 11 Aug 2022, 11:40 AM

नई दिल्ली:

अनुब्रत मंडल ने फिर से सीबीआई की उपस्थिति से परहेज किया। उन्होंने बीमारी का हवाला देते हुए इस दिन उपस्थिति से भी परहेज किया। हालांकि, उनकी बीमारी की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया गया है। इस बार इस घटना में बोलपुर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के डॉक्टर का भी नाम शामिल है. डॉक्टर चंद्रनाथ अधिकारी ने मीडिया में किए विस्फोटक दावे, अनुव्रत मंडल को अधीक्षक के आदेश पर और प्रशासन के दबाव में 'बेड रेस्ट' पर रहने का आदेश दिया था. डॉक्टर ने यह भी आरोप लगाया कि अस्पताल के अधीक्षक बुद्धदेव मुरमुर ने उन्हें बारू में अनुब्रत के पास जाने के बजाय एक 'श्वेत पत्र' पर एक नुस्खा लिखने का आदेश दिया। इस बीच, बोलपुर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के अधीक्षक बुद्धदेव मुर्मू शनिवार से छुट्टी पर हैं। नतीजतन, सवाल उठता है कि क्या सुपर छुट्टी पर रहते हुए कोई निर्देश दे सकता है।


बोलपुर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के डॉक्टर चंद्रनाथ अधिकारी ने भी अनुब्रत मंडल के स्वास्थ्य को लेकर विस्फोटक दावे किए। उनका दावा है, "अनुब्रत मंडल भाग लेने की स्थिति में है।" दबाव में उन्हें एक श्वेत पत्र पर लिखने के लिए मजबूर किया गया कि उन्हें 14 दिनों तक बेड रेस्ट पर रहना चाहिए। क्या दबाव? इस संदर्भ में डॉ. चंद्रनाथ अधिकारी, बोलपुर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल सुपर बुद्धदेव मुर्मू और प्रशासनिक दबाव को रेफर कर दिया। डॉ. चंद्रनाथ अधिकारी ने कहा, "सुपर बुद्धदेव मुर्मू ने उन्हें बुलाया और उन्हें अनुब्रत मंडल के घर चेक-अप के लिए जाने और एक श्वेत पत्र पर एक नुस्खा लिखने के लिए कहा।" उसके बाद, अनुब्रत मंडल ने भी उनसे बिस्तर पर आराम करने का अनुरोध किया, चंद्रनाथ अधिकारी ने कहा।


डॉक्टर के शब्दों में, "मैं एक सरकारी कर्मचारी हूं। क्या मैं उच्च अधिकारियों के शब्दों को नजरअंदाज कर सकता हूं? अनुब्रत तृणमूल अध्यक्ष और प्रभावशाली व्यक्ति हैं। क्या मैं लिख सकता हूं या नहीं, भले ही वह ऐसा कहें?" सुपर शनिवार से छुट्टी पर है। नतीजतन, यह सवाल उठता है कि सुपर छुट्टी पर रहते हुए अधीनस्थ कर्मचारियों को कोई निर्देश कैसे दे सकता है। हालांकि इस संबंध में सुपर बुद्धदेव मुर्मू या अनुव्रत मंडल की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। हालांकि, अनुव्रत मंडल ने इस दिन सीबीआई की पेशी से परहेज किया। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने न्यू नेशन की पुष्टि की है कि एजेंसी जल्द से जल्द अनुब्रत मंडल से पूछताछ करने के लिए तैयार है। सीबीआई की एक टीम ने अनुब्रत मंडल के बोलपुर स्थित आवास पर उनसे पूछताछ की है।

अनुब्रत मंडल कौन है?
सफल राजनेता और जन नेता। वर्तमान में टीएमसी जिलाध्यक्ष, बीरभूम का पद संभाल रहे हैं। उन्हें बीरभूम में "केशतो दा" के नाम से जाना जाता है। वह उन लोगों के लिए समर्पित है जो उसके करीब हैं। इसलिए, बीरभूम में संगठन की संरचना में ज्यादा बदलाव नहीं आया है। वह केवल ममता का पालन करता है और कोई नहीं। वह एक फा, इली मैन और भगवान शिव के भक्त हैं। वह प्रतिदिन लगभग एक घंटे तक प्रार्थना करता है।

वह राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ अपनी धमकी के लिए बदनाम है।

उनके पास एके 47 से लैस 6 अंगरक्षक हैं, जिनमें से 4 उनके आवास के भूतल पर रहते हैं। वह 2021 के विधानसभा चुनाव और 2019 के आम चुनाव में मजिस्ट्रेट की निगरानी में थे।
वह पूरे बीरभूम जिले, पूर्वी बर्दवान (आशग्राम, मंगलकोट और केतुगरन) में 3 विधानसभा क्षेत्रों, बोलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए जिम्मेदार हैं।

अनुब्रत का विद्रोह 2001 में सुचपुर सामूहिक हत्या से शुरू हुआ, जहां 11 भूमिहीन मजदूरों की कथित तौर पर सीपीआई (एम) द्वारा हत्या कर दी गई थी। पश्चिम बंगाल में तत्कालीन विपक्षी नेता ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के कई नेताओं को सुचपुर पहुंचने और शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े होने के लिए कहा, लेकिन सभी ने उनके अनुरोध को ठुकरा दिया। यह अनुब्रत मंडल ही थे जिन्होंने कदम बढ़ाया और ममता द्वारा दी गई जिम्मेदारी को संभाला। तब से अनुब्रत ममता की नीली आंखों वाले लड़के रहे हैं।