logo-image

सीएम ममता बनर्जी के भाई बाबुन बनर्जी की कार दुर्घटनाग्रस्त

पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee Brother) के भाई की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है.

Updated on: 01 Mar 2021, 11:02 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee Brother) के भाई की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. हालांकि, इस हादसे में ममता भाई बाल-बाल बच गए हैं. सूचना पर आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने आरोपी चालक को हिरासत में ले लिया है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी. बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होगा, जबकि रिजल्ट 2 मई को आएगा. 

सीएम ममता बनर्जी के भाई बाबुन बनर्जी किसी काम कहीं जा रहे थे. रास्ते में चिंग्रीघाटा के पास एक मिनी मेटाडोर ने उनकी कार को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी, जबकि इस हादसे से बाबुन बनर्जी जख्मी नहीं हुए. इसके बाद बाबुन बनर्जी दुर्घटनाग्रस्त को मौके पर छोड़कर दूसरी गाड़ी अपने गंतव्य स्थान के लिए निकल गए. स्थानीय पुलिस ने मिनी मेटाडोर के चालक को हिरासत में ले लिया है. 

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव होंगे. दो मार्च को पहले चरण की अधिसूचना जारी होगी, 27 मार्च को मतदान होगा, दो मई को नतीजे आएंगे. इसी तरह दूसरे चरण में बांकुरा, पश्चिम मेदिनीपुर सहित चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों के लिए एक अप्रैल को मतदान होगा. बंगाल में तीसरे चरण की अधिसूचना 12 मार्च को जारी होगी और छह अप्रैल को मतदान होगा. तीसरे चरण में कुल 31 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा. 

चौथे चरण की पांच जिलों की 44 विधानसभा सीटों के लिए अधिसूचना 16 मार्च को जारी हो जाएगी और 10 अप्रैल को मतदान होगा. 5वें चरण की 45 विधानसभा सीटों के लिए अधिसूचना 23 मार्च को जारी होगी, मतदान 17 अप्रैल को होगा. छठें चरण की अधिसूचना 26 मार्च को जारी होगी, मतदान 22 अप्रैल को होगा. छठें चरण में कुल चार जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराए जाएंगे. 

सातवें चरण की अधिसूचना 31 मार्च को जारी होगी, 26 अप्रैल को मतदान होगा. सातवें चरण में 36 सीटों पर चुनाव होंगे. इसी तरह आठवें चरण की 35 विधानसभा सीटों के लिए भी अधिसूचना 31 मार्च को जारी होगी और मतदान 29 अप्रैल को होगा. सभी चरणों के नतीजे एक साथ दो मई को आएंगे.