logo-image

ममता बनर्जी बोलीं- हिंसक प्रदर्शन में BJP के कार्यकर्ता शामिल, लुंगी पहनकर कर रहे थे...

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में प्रदर्शन चल रहा है. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में नागरिकता कानून के विरोध के दौरान हिंसा हुई.

Updated on: 20 Dec 2019, 04:03 PM

नई दिल्‍ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में प्रदर्शन चल रहा है. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में नागरिकता कानून के विरोध के दौरान हिंसा हुई. इसे लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि इस हिंसक प्रदर्शन में भाजपा के कार्यकर्ता शामिल थे. बता दें कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई स्थानों पर शुक्रवार को भी हिंसक प्रदर्शन हो रहा है.

यह भी पढ़ेंःCAA Protest Live: दिल्ली जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, गोरखपुर में पुलिसकर्मी-प्रदर्शनकारियों एक-दूसरे पर फेंक रहे पत्थर

मुर्शिदाबाद हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो बीजेपी के कार्यकर्ता हैं. वह लुंगी-टोपी पहनकर पत्थरबाजी कर रहे थे. स्थानीय लोगों ने इन पत्थरबाजी बीजेपी कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया. मैंने पहले ही बीजेपी के प्लान के बारे में बताया था.

पश्चिम बंगाल के कई शहरों में सीएए को लेकर हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारियों ने मुर्शिदाबाद के सागरदीघी इलाके में महिषासुर स्टेशन पर तोड़फोड़ की. इसको लेकर अब सीएम ममता ने कहा कि मैं सब लोगों से अपील करती हूं कि प्रदर्शन शांतिपूर्वक करें. मैं मोदी सरकार से अपील करती हूं कि उन्हें लोगों की मांग माननी चाहिए.

यह भी पढ़ेंःCM नीतीश कुमार का बड़ा बयान, बिहार में लागू नहीं होगा NRC

वहीं, ममता बनर्जी ने यूएन की निगरानी में जनमत संग्रह की बात पर कहा कि मैंने ऐसी बात नहीं की. मुझे मेरे देश पर गर्व है. बीजेपी क्या कह रही है ये मुझे न बताएं. मुझे उनकी पार्टी से कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिए. जब भी हम अपनी आवाज उठाते हैं वो हमें देश विरोधी बता देते हैं.