logo-image

कोलकाता रैली में जेपी नड्डा बोले- ममता बनर्जी केवल वोट बैंक के लिए CAA का विरोध कर रही हैं

भारी तादाद में बीजेपी कार्यकर्ता हाथों में पार्टी की झंडा लेकर चल रहे थे, इस दौरान भारत माता और जय श्री राम के नारे लगे

Updated on: 23 Dec 2019, 05:38 PM

कोलकाता:

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष (BJP) जेपी नड्डा और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल में सोमवार को रैली निकाली. रैली संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में निकाली गई है. रैली कोलकाता में निकाली गई. इस दौरान भारत माता और जय श्री राम के नारे लगे. भारी तादाद में बीजेपी कार्यकर्ता हाथों में पार्टी की झंडा लेकर चल रहे थे. कार्यकर्ता लोगों को इस कानून का समर्थन करने की अपील की. साथ ही प्रदेश में हिंसा ना करने की सलाह दी.

रैली के दौरान जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल में केवल वोट बैंक की राजनीति करती हैं. जिसके चलते वे संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रही हैं. उन्होंने कहा कि रैली में उपस्थित भारी भीड़ ये दिखा रही है कि लोग इस कानून के समर्थन में हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को भी कानून का समर्थन कर रहे इस भारी भीड़ को देखना चाहिए और समझना चाहिए कि लोगों ने अब वोट बैंक की राजनीति को नाकार दिया है. लेकिन ममता बनर्जी केवल वोट बैंक की राजनीति के लिए इस कानून का विरोध कर रही हैं. रैली में उपस्थित भारी भीड़ ने मुख्यमंत्री को जवाब दे दिया है.

जेपी नड्डा ने कहा कि सोमवार की रैली में हमने देखा कि बंगाल के लोग मोदी जी के साथ खड़े हैं. साथ ही बंगाल के लोगों ने नागरिकता संशोधित कानून का स्वागत किया है. बंगाल के लोग 'देशभक्त' हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लाल कृष्ण आडवाणी से कहा था कि बांग्लादेश जैसे देशों में विभाजन के बाद अल्पसंख्यकों को उत्पीड़न का सामना करना पड़ा. यह हमारा नैतिक दायित्व है कि जो लोग अपने देश से उत्पीड़न का शिकार हैं उसे नागरिकता देनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस देश के लिए नहीं, बल्कि वोट बैंक के लिए चिंतित है.

जेपी नड्डा ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ ममता बनर्जी ने एक बार भी विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा की निंदा नहीं की. क्या कोई सीएम अपील करता है या कार्रवाई करता है? एक सीएम के पास कार्रवाई करने की शक्ति है.